Move to Jagran APP

बोदरवार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर शौचालय व पानी का इंतजाम नहीं अधूरा है दिव्यांगों के लिए बनाया गया शौचालय यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 12:46 AM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 12:46 AM (IST)
बोदरवार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव
बोदरवार रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव

कुशीनगर: गोरखपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनों का संचलन शुरू हो गया है, लेकिन बोदरवार स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव है। प्लेटफार्म पर शौचालय और पेयजल का इंतजाम नहीं है। दिव्यांगों के लिए बनाया गया शौचालय अधूरा है। इंडिया मार्क हैंडपंप भी खराब है। यहां यात्रियों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

loksabha election banner

अतना, महुई, मठिया, सेखपुरवा, डोमबरवा, सोमली, बड़हरा, अमडीहा, मंसूरगंज, कुंदुर, भलुही आदि गांवों की आबादी पचीस हजार के करीब है। छात्र व व्यापारियों का प्रतिदिन गोरखपुर आना-जाना लगा रहता है। रोज के यात्री विनोद पटेल, विमलेश, रामअशीष सिंह, प्रेम आदि का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर करीब छह माह पहले यात्रियों के बैठने के लिए शेड बनाया गया था, वह भी खराब हो गया है। स्टेशन पर सुविधाएं बढ़ाने के लिए उच्चाधिकारियों को कई बार शिकायती पत्र भेजने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

स्टेशन मास्टर संजय श्रीवास्तव ने कहा कि इस रूट पर अभी पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाई जा रही है। समस्याओं के समाधान के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा गया है।

पनियहवा स्टेशन पर भी यात्रियों को परेशानी

गोरखपुर- नरकटियागंज रेलखंड के पनियहवा रेलवे स्टेशन पर बुनियादी सुविधाओं का घोर अभाव है। प्लेटफार्म पर पेयजल संकट से यात्री जूझते हैं। बैठने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं है। स्टेशन अधीक्षक कक्ष में आग लगने बाद अब जरनेटर कक्ष में वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में स्थापित स्टेशन अधीक्षक कक्ष व टिकट काउन्टर चल रहा है। यात्री खुले में रहते हैं। पूर्वोत्तर रेलवे व पूर्व मध्य रेलवे का सीमावर्ती रेलवे स्टेशन पनियहवा है। कोरोना संक्रमण काल में 23 मार्च से ट्रेनों की संचलन पूर्णतया बंद हो गया था। उसी समय से रेलवे स्टेशन पर निर्माणाधीन प्लेटफार्म व पानी टंकी का कार्य भी बंद हो गया। अब प्रतिदिन सत्याग्रह एक्सप्रेस व सप्ताहिक बांद्रा एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया है। बुधवार से एक जोड़ी अनारक्षित विशेष ट्रेन का संचलन भी हो रहा है, सुविधाओं में कमी के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं।

मुकेश कुमार गुप्ता, डा. जवाहर गोंड, अमूल्य चंद्र, सुरेंद्र कुमार गुप्ता, राकेश निषाद, सुरेन्द्र साहनी, जितेन्द्र गिरी, अतुल पांडेय, महाराणा प्रताप, शेषनाथ कुशवाहा आदि ने स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार को शिकायत पत्र देकर मूलभूत सुविधाएं देने की मांग की है। स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि यहां की समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.