Move to Jagran APP

Kushinagar: बारावफात जुलूस के दौरान दो समुदायों में व‍िवाद के बाद पथराव, 13 ह‍िरासत में; पुल‍िस फोर्स तैनात

वायरल वीड‍ियो में एक झांकी दिख रही है जिस पर हैदराबाद के नेता अकबरूद्दीन ओवैसी के विवादित स्पीच का ऑडियो बजता बताया जा रहा है। इसी को लेकर राम जानकी मठ मंदिर के पास हिंदू पक्ष के कुछ युवकों ने एतराज किया ज‍िसके बाद जुलूस में शामिल युवकों ने घर पर पथराव क‍िया। पुलिस के अनुसार एक युवक को चोट आई है। कुछ युवकों को पकड़ भी लिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaPublished: Thu, 28 Sep 2023 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 05:13 PM (IST)
जुलूस में शामि‍ल कुछ युवक घर पर पथराव करते हुए। सोर्स- वायरल वीड‍ियो

जागरण संवाददाता, कुशीनगर। बारावफात जुलूस के दौरान गुरुवार को दोपहर बाद लगभग दो बजे कसया नगर में दो समुदायों के युवकों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद मुस्लिम पक्ष के युवकों ने पथराव कर दिया। रामजानकी नगर की मुस्कान व रितेश यादव घायल हो गए। रामजानकी नगर वार्ड के ही प्रिंस जायसवाल की तहरीर पर पुलिस ने पथराव करने वाले 37 ज्ञात व कुछ अज्ञात मुस्लिम युवकों के विरुद्ध देर शाम मुकदमा दर्ज किया। छह आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

मामले को लेकर तनाव खड़ा हो गया। शांति व्यवस्था को लेकर दो प्लाटून पीएसी एवं आठ थानों की पुलिस तैनात है। एसपी धवल जायसवाल थाने पर कैंप किए हुए हैं। अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।घटना में प्रयुक्त डीजे आदि को भी कब्जे में ले लिया गया है।

नवीन सब्जी मंडी के नौका टोला से बारावफात का जुलूस नगर भ्रमण के लिए निकला। इसमें एक ट्राली पर नाबालिग हाथ में तख्ती लिए था, जिस पर लिखा हुआ था, 15 मिनट याद आया। उसी ट्राली पर हैदराबाद के विवादित मुस्लिम नेता अकबरूद्दीन ओवैसी की हेट स्पीच का ऑडियो भी बज रहा था। जुलूस नेशनल हाई-वे चौराहा से वापस जब गोला बाजार पहुंचा तो यहां ऑडियो को लेकर कुछ हिंदू और मुस्लिम युवकों में विवाद हो गया। इसके बाद जुलूस में शामिल युवक दौड़ते व नारा लगाते हुए राम जानकी मंदिर के समीप पहुंचे। यहां नर्वदेश्वर प्रसाद के मकान पथराव करने लगे। अलबेस्टस की छत टूट गई। घटनाक्रम का ऑडियो, वीडियो वायरल होने के बाद तनाव खड़ा हो गया। पुलिस ने किसी तरह स्थिति संभाली और मामला शांत कराया।

यह भी पढ़ें: Kushinagar News: कुशीनगर में तेज बुखार के साथ हो रही उल्टी-दस्त के चलते 10 दिन में तीन बच्चों की मौत, 14 बीमार

प्रभारी निरीक्षक डॉ. आशुतोष तिवारी ने बताया कि सीसी कैमरा के फुटेज के आधार पर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। एसपी ने बताया कि लगातार कार्रवाई की जा रही है। शांति व्यवस्था में दखल देने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। मैं स्वयं इसको देख रहा हूं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.