Move to Jagran APP

Kushinagar Lok Sabha Seat: शुभ नारायण कुशीनगर से बसपा प्रत्याशी, निष्ठा का मिला इनाम, फौज से हुए हैं सेवानिवृत

Kushinagar Lok Sabha Seat सेना के जवान रहे शुभनारायण ने सेवानिवृत होने के बाद 2007 में बसपा का दामन थामा तो पूरी ईमानदारी से संगठन का कार्य करते रहे। 2009 से 2012 तक वे कुशीनगर के बसपा जिला प्रभारी रहे। तब बसपा की सरकार भी थी। इसके बाद उन्होंने अपने गांव से 2015 में ग्राम प्रधानी के चुनाव में भाग्य आजमाया लेकिन हार मिली।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Thu, 09 May 2024 01:05 PM (IST)
बसपा ने शुभ नारायण चौहान को कुशीनगर लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया है।

 जागरण संवाददाता, कुशीनगर। देर से ही सही बसपा ने आखिरकार हाथी के महावत के नाम पर मुहर लगा दी। कुशीनगर के बड़गांव टोला बेलवनिया के रहने वाले स्नातक पास शुभ नारायण चौहान को कुशीनगर लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया है। टिकट के रूप में पार्टी ने उनको उनकी निष्ठा का इनाम दिया है।

सेना के जवान रहे शुभनारायण ने सेवानिवृत होने के बाद 2007 में बसपा का दामन थामा तो पूरी ईमानदारी से संगठन का कार्य करते रहे। 2009 से 2012 तक वे कुशीनगर के बसपा जिला प्रभारी रहे। तब बसपा की सरकार भी थी।

इसे भी पढ़ें-चंदौली में बड़ा हादसा, सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस का रिसाव; चपेट में आने से चार लोगों मौत

इसके बाद उन्होंने अपने गांव से 2015 में ग्राम प्रधानी के चुनाव में भाग्य आजमाया, लेकिन हार मिली। हाल ही में जब राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने उनको देवरिया लोकसभा से अपनी पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया तो उन्होंने बसपा के प्रति निष्ठा जताते हुए पार्टी के साथ ही बने रहने की बात कही थी। इससे पार्टी में उनका कद बढ़ा तो उनकी निष्ठा भी दिखी थी।

एक नजर

नाम : शुभनारायण चौहान

पिता : भुआली चौहान

निवासी: बड़गाव टोला बेलवनिया

शैक्षिक योग्यता : स्नातक

राजनीतक सफर : 2007 से बसपा से जुड़े हुए हैं।

इसे भी पढ़ें- आगरा किला की खाई में निकली ऐसी मशीन, देखकर पुरातत्व विभाग भी हुआ हैरान, जांच में जुटी पूरी टीम