Move to Jagran APP

UP News: अब मथुरा-बरेली हाईवे निर्माण में आएगी तेजी, किसानों को बांटा 125 करोड़ रुपये का मुआवजा

Mathura Bareilly Highway Update News Kasganj आचार संहिता के चलते पिछले दो महीनें तक सभी सरकारी आचार संहिता भी समाप्त हो गई। विकास कार्य रफ्तार पकड़ लेंगे। सहावर गेट रेलवे फाटक पर अंडरपास का निर्माणके साथ ही नगर के प्रमुख बाजार की सड़कें और मथुरा -बरेली हाईवे का अधूरा प्राजेक्ट पूरा होगा। लोगों को राहत मिलेगी। किसानों को मुआवजा बांटा जा चुका है।

By pushpendra soni Edited By: Abhishek Saxena Sun, 09 Jun 2024 10:09 AM (IST)
UP News: अब मथुरा-बरेली हाईवे निर्माण में आएगी तेजी, किसानों को बांटा 125 करोड़ रुपये का मुआवजा
Kasganj News: अब विकास पकड़ेगा रफ्तार, जल्द शुरू होगा मथुरा-बरेली हाई-वे का निर्माण

संवाद सूत्र, जागरण.कासगंज। आचार संहिता के चलते पिछले दो महीनें तक सभी सरकारी कार्य रुक गए थे। अब लोकसभा चुनाव संपन्न हो गए। अब विकास कार्य रफ्तार पकड़ेंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले जिले में कई सरकारी प्रस्ताव बने, लेकिन आचार संहिता के चलते इन पर कार्य शुरू नहीं हो सका। करीब दो माह के अंतराल में सभी कार्य अधूरे पड़े रहे। चुनाव संपन्न हुए। आचार संहिता भी समाप्त हो गई। अब जिले के लोगों को विकास की उम्मीद फिर से जाग गई। विकास कार्या रफ्तार पकड़ेंगे। जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

नगर की प्रमुख समस्या सहावर गेट रेलवे फाटक पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए रेलवे ने अंडरपास बनाए जाने का प्रस्ताव स्वीकृत कर दिया। जिसे धरातल पर लाने के लिए टेंडर प्रक्रिया होना शेष रह गई।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर आरके गौतम ने बताया कि यहां से प्रस्ताव बनकर जा चुका है। अंडरपास का रूट भी निर्धारित कर दिया गया है।

चुनाव के माहौल के चलते कार्य शुरू नहीं हुआ

नगर के मुख्य बाजारों की चारों सड़के काफी क्षतिग्रस्त हैं। पिछले दिनों पालिका ने चारों सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर टेंडर भी कर दिया, लेकिन चुनाव के माहौल के चलते कार्य शुरू नहीं हुआ है। जेई भरत सिंह का कहना है कि पालिका ने ठेकेदारों को नोटिस दिए हैं। जल्द कार्य शुरू हाे जाएगा।

Read Also: Iqra Hasan; कैराना से सांसद बनने के बाद परेशानी में इकरा हसन; 'लखनऊ से लौटकर सबसे पहले करेंगी ये काम'

मथुरा-बरेली हाईवे को भी स्वीकृति मिल गई है। सिकंद्रराऊ होते हुए मार्ग सिक्स लाइन होगा। नगर के किनारे से बाईपास निकाला जाएगा और उसे गोरहा के पास हाईवे से जोड़ा जाना है। जो सोरों, कछला, उझानी होते हुए बदायूं बरेली तक पहुंचेगा। इसके लिए कार्रवाई शुरू हो गई और जल्द ही संपन्न होने की उम्मीद है।

Read Also: मुश्किलों में फंसे भाजपा नेता भूपेंद्र; जानलेवा हमले में मथुरा पुलिस ने दर्ज किया केस, बाउंसरों के साथ घर में किशोरियों को पीटा था

125 करोड़ का बांटा जा चुका है मुआवजा

मथुरा-बरेली हाईवे के लिए जिले की सीमा में पेड़ पौधों की कटाई का कार्य शुरू हो गया है। प्रशासन ने किसानों को 125 करोड़ रुपए का मुआवजा भी बांट दिया है। नेशनल हाईवे आथोर्टी ने वन विभाग से इसकी स्वीकृति ले ली है। वन विभाग की स्वीकृति के बाद ही पेड़ पौधाें को चिन्हित कर इन्हें हटा दिया गया है।

आचार संहिता समाप्त हो गई है। मथुरा-बरेली हाईवे समेत जिले के सभी विकास जल्द शुरू किए जाएंगे। - राकेश पटेल, एडीएम