फतेहपुर, जागरण संवाददाता। Fatehpur Video Viral: बीते दिनों गणेश पूजा पंडाल में हनुमानजी का अभिनय कर रहे कलाकार की लाइव मौत का वीडियो वायरल हुआ था, वैसी ही घटना अब फतेहपुर में सामने आई है। यहां पर दुर्गा पूजा पंडाल में दर्शक लीला समझकर तालियां बजाते रहे और जमीन पर पड़े हनुमान जी की वेशभूषा में कलाकार ने दम तोड़ दिया।

मैनपुरी का वीडियो हुआ था वायरल

सितंबर माह में एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था, जो मैनपुरी के राजा बाग मोहल्ले के गणेश पूजा पंडाल का था। इस वीडियो को देखने वालों के भी दिल दहल गए थे। मंच पर हनुमान बने कलाकार 32 साल के रवि शर्मा की लीला देखकर लोग तालियां बजा रहे थे और वीडियो भी बना रहे थे। डांस करते हुए कलाकार अचानक जमीन पर गिर गया तो लोग अभिनय का दृश्य समझकर तालियां बजाते रहे थे। इस बीच उसकी मौत हो गई थी और बाद में लोगों को इसकी जानकारी हो सकी थी।

फतेहपुर के सलेमपुर में भी मंच पर हुई मौत

फतेहपुर जनपद के सलेमपुर गांव में शनिवार की रात दुर्गा पूजा पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था। इसमें बजरंग बली के रूप में कलाकार रामस्वरूप अपनी पूंछ में आग लगाकर आया और लीला से दर्शकों का मनोरंजन शुरू किया। हनुमान बना कलाकार मंच पर उछल कूद और लइके गोल गप्पा गाने पर नृत्य करने लगा तो दर्शकों ने तालियां बजानी शुरू कर दी। मंच पर उछल कूद कर रहा कलाकार अचानक गश खाकर नीचे गिर गए लेकिन दर्शक लीला का हिस्सा मानकर तालियां बजाते रहे। 7

मंच पर हार्ट अटैक से हुई मौत

गाम प्रधान प्रतिनिधि बब्बू सिंह ने बताया कि मंच पर काफी देर तक रामस्वरूप पड़े रहे और लोग लीला मानते रहे। काफी देर तक वह नहीं उठे तो आयोजक करीब पहुंचे तो रामस्वरूप का शरीर ढीला पड़ चुका था। हार्ट अटैक आने की आशंका पर आनन फानन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। इसकी जानकारी के बाद दर्शक भी स्तब्ध रह गए और मातम छा गया।

दिवंगत कलाकार रामस्वरूप की पत्नी अनुसुइया देवी पैर से दिव्यांग हैं। तीन साल की बेटी रूपा के साथ वह रहती हैं। ह्रदय गति रुकने में किसी प्रकार के मुआवजे का प्राविधान नहीं है, इसी लिए शव का पोस्टमार्टम कराने से स्वजन ने मना कर दिया।

यह भी पढ़ें- Kanpur हादसे के बाद भी Police की नहीं दिख रही सख्ती, Banda में भी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से तीन श्रद्धालु घायल

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने पुचकारा तो खिलखिलाने लगा मासूम अभि, घायलों के बीच बिताए 20 मिनट

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट