कानपुर, जेएनएन। नई दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस में कानपुर के मक्खनपुर के पास फायर अलार्म बजने से यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। अलार्म बजते ही ट्रेन भी धीमे होकर रुक गई, जिससे यात्री परेशान हाे गए और बाहर निकलने का प्रयास करने लगे। हालांकि ट्रेन में मौजूद स्टॉफ ने खामी दूर करके ट्रेन को कानपुर सेंट्रल स्टेशन लेकर और फिर यहां पूरी तरह जांच के बाद उसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।

नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस(02004) गुरुवार को लखनऊ जा रही थी। सुबह करीब 10:45 बजे मक्खनपुर के पास शताब्दी एक्सप्रेस के कोच C-4 में शॉर्ट सर्किट हुआ, जिससे कोच में धुआं भर गया। धुआं देखकर यात्री परेशान हो गए और सेंसर तक पहुंचते ही फायर अलार्म बज उठा। इससे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई और ट्रेन भी धीमे होकर रुक गई। हालांकि ट्रेन स्टाफ ने यात्रियों को समझाकर शांत कराया और टेक्निकल स्टाफ ने शॉर्ट सर्किट को ठीक किया।

इसके बाद सुबह करीब 11:30 बजे शताब्दी एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंची। यहां पर रेलवे के इंजीनियरों ने कोच की स्थिति को देखा। सबकुछ सही मिलने पर 11:45 बजे ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया। डिप्टी स्टेशन मास्टर शेखर उपाध्याय ने बताया कि धुंए के कारण अलार्म बजने लगा था। खामी को तत्काल ठीक कर लिया गया, इसके बाद सेंट्रल स्टेशन पर पूरी तरह से जांच के बाद ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया है।

Edited By: Abhishek Agnihotri