जासं, कानपुर : प्रगति के रास्ते में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए और न ही कभी संतोष करना चाहिए। यह बातें भारत विकास परिषद रामकृष्ण शाखा (ब्रह्मावर्त प्रांत) के उपाध्यक्ष नागेंद्र चतुर्वेदी ने काकादेव स्थित गेस्ट हाउस में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कहीं। उन्होंने सभागार में बैठे छात्रों से कहा कि लक्ष्य तय कर उसके लिए निष्ठा से प्रयास करना जरूरी है। इस दौरान गायक ऋतु भारद्वाज ने अपनी टीम के साथ प्रेम दीवानी राधा रानी जैसे भजनों की प्रस्तुति दी। इससे पहले हुए गान प्रतियोगिता में 26 छात्रों को सम्मानित किया। इस मौके पर सांसद सत्यदेव पचौरी, राजेंद्र कुमार, ज्ञानेंद्र कुमार, राधेश्याम, राकेश द्विवेदी, सुरेश चंद्र मौजूद रहे।

आइटीआइ के जॉब मेले में 326 को मिली नौकरी

जागरण संवाददाता, कानपुर : आइटीआइ पांडु नगर में शनिवार को आयोजित जॉब मेले में आठ कंपनियों ने लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद 326 युवाओं को नौकरी का ऑफर दिया। अधिकतर ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

मेले में कानपुर समेत आसपास जनपदों के करीब 650 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। सुबह दस बजे से ही संस्थान में लाइन लग गई। कंपनियों में इंटरव्यू के लिए आवेदकों से फॉर्म भरवाए गए। इसके बाद बारी बारी से सभी को बुलाकर साक्षात्कार लिया गया। हैदराबाद की वेलस्पन फ्लोरिग ने 89, हीरो ने 52, कपारो ने 42, लुमैक्स ने 32, मेटलमैन माइक्रो टर्नर ने 29, प्रमोद फाइबर ने 28, मदरसन ने 28 व प्रीसिजन कंपनी ने 26 को ऑफर दिया।

-------------------

23 और 24 मार्च को भी लगेगा मेला

संस्थान में 23 और 24 मार्च को भी जॉब मेले का आयोजन किया जाएगा। इसमें फिटर, टर्नर, पेंट टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, कंप्यूटर साइंस आदि ट्रेडों के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं।

--------------------

डिप्लोमा का अंतिम वर्ष है। नौकरी के लिए प्रयासरत हूं। दूसरे शहर में अगर नौकरी मिलती है तो कोई परेशानी नहीं है। साक्षात्कार देकर अनुभव बढ़ेगा।

विशाल सिंह, लखनऊ

-----------------

कंपनियां वेतन के साथ ही रहने और खाने पीने की सुविधा दे रही हैं। इससे समस्या दूर हो जाएगी। कंपनियों ने प्रमोशन भी देने की बात कही है।

सोमेंद्र, कानपुर देहात

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप