Move to Jagran APP

राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल में पंजाब बना चैंपियन, रेलवे की टीम रही रनर Kanpur News

उपविजेता रेलवे के नवीन सर्वश्रेष्ठ प्लेयर पंजाब के सुरजीत सिंह व और अमरिंदर सिंह स्कोरर रहे।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 09:18 AM (IST)
राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल में पंजाब बना चैंपियन, रेलवे की टीम रही रनर Kanpur News
राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल में पंजाब बना चैंपियन, रेलवे की टीम रही रनर Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। ग्रीनपार्क में रविवार को खेले गए 48वीं राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पंजाब ने रोमांचक अंदाज में रेलवे को 32-31 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। सर्वश्रेष्ठ प्लेयर रेलवे के नवीन सिंह को चुना गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर पंजाब के सुरजीत सिंह व स्कोरर अमरिंदर सिंह बने। उपविजेता रेलवे को रजत पदक और उप्र व मध्य प्रदेश को संयुक्त रूप से कांस्य पदक दिया गया।

loksabha election banner

कोर्ट नंबर एक में हुए रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने पहले हाफ में आक्रामक खेल दिखा 20-15 से बढ़त हासिल कर ली। दूसरे हाफ में रेलवे ने वापसी करते हुए मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। हालांकि किस्मत का साथ मिलने से पंजाब ने 32-31 से खिताबी जीत हासिल की। पंजाब की ओर से मनप्रीत ने सर्वाधिक नौ गोल किए। उनका साथ हरदीप ने छह व अमङ्क्षरदर ने पांच गोल करके निभाया।

रेलवे की ओर से रावत ने आठ, नवीन व हैप्पी ने सात-सात गोल किए। जीत के साथ ही मैदान में 'जो बोले सो निहाल' का उद्घोष गूंज उठा। पंजाब के खिलाडिय़ों ने भांगड़ा कर दर्शकों को अपने साथ झुमाया। इसके बाद सातवें व आठवें स्थान के लिए हुए मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने चंडीगढ़ को 16-13 से हराकर सातवां स्थान हासिल किया। चंडीगढ़ को आठवें स्थान पर संतोष करना पड़ा। प्रतियोगिता में पांचवें स्थान पर हरियाणा, छठवें पर दिल्ली रहा।

विजयी टीमों को मंडलायुक्त व उत्तर प्रदेश हैंडबॉल के अध्यक्ष डॉ. सुधीर एम बोबडे, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ. आनंदेश्वर पांडेय, खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह, डॉ. आर सुब्रह्मयम, उप्र हैंडबॉल के संयुक्त सचिव रजत आदित्य दीक्षित, प्रदीप बालामुच्ची, जगनमोहन राव, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय कुमार सेठी ने ट्रॉफी व सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.