Move to Jagran APP

Kanpur Ghatampur Accident: 26 मौतों का दोषी कौन? शराब पीकर ट्रैक्टर चला रहा राजू या फिर लचर व्यवस्था

कानपुर के घाटमपुर में ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 26 लोगों की मौत ने सभी को झकझोर दिया है और इतने बड़े हादसे के बाद कई बातें सामने आ रही हैं। ग्रामीणों की मानें तो चालक ने शराब पी रखी थी तो प्रत्यक्षदर्शी सड़क की कटान को वजह बता रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Sun, 02 Oct 2022 12:15 PM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 12:15 PM (IST)
Kanpur Ghatampur Accident: 26 मौतों का दोषी कौन? शराब पीकर ट्रैक्टर चला रहा राजू या फिर लचर व्यवस्था
कानपुर के घाटमपुर में हादसे में 26 लोगों की जान गई।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur Ghatampur Accident : साढ़ थानाक्षेत्र में शनिवार रात करीब आठ बजे तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पानी से भरी खंती में पलटने से 26 लोगों की मौत हो गई और बाकी घायल हुए। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि इन 26 मौतों का दोषी आखिर कौन है। लचर व्यवस्था या फिर मुंडन संस्कार होने वाले बच्चे का पिता राजू, जो शराब पीकर ट्रैक्टर चला रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हादसे के काफी देर बाद पुलिस पहुंची और एक एंबुलेंस आने में एक घंटा हो गया। वहीं सीएचसी में ऑक्सीजन न मिलने से भी कई बच्चों ने दम तोड़ दिया। 

loksabha election banner

बेटे का मुंडन संस्कार कराने गया था राजू

साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव में रहने वाला राजू निषाद अपने एक वर्षीय बेटे मुंडन संस्कार कराने के लिए शनिवार को गांव के प्रहलाद निषाद की ट्रैक्टर ट्राली लेकर फतेहपुर होते हुए उन्नाव में बक्सर स्थित चंडिका देवी मंदिर गए थे। उनके साथ रिश्तेदार और गांव के लोग भी थे। देर रात ट्रैक्टर-ट्राली सवार लोग बच्चे का मुंडन कराने के बाद लौट रहे थे।

राजू ने पी रखी थी शराब

ग्रामीणों के मुताबिक लौटते समय राजू व कुछ लोगों ने शराब पी थी। साढ़ के पास राजू ने ट्रैक्टर की रफ्तार तेज कर दी। जैसे ही ट्रैक्टर-ट्राली साढ़ व घाटमपुर के बीच रास्ते में हरदेव बाबा मंदिर के पास पहुंची, तभी पीछे से आ रहे ट्रक को साइड देने में राजू नियंत्रण खो बैठा और ट्रैक्टर-ट्राली सड़क किनारे खंती में पलट गई।

चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने ट्राली के नीचे दबे लोगों को निकालना शुरू किया। घाटमपुर सर्किल का फोर्स मौके पर पहुंचा। सीएचसी घाटमपुर में डाक्टरों ने 24 को मृत घोषित कर दिया। कुछ घायलों को एलएलआर अस्पताल भेजा, जहां दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया। 2

सड़क किनारे हो गई थी मिट्टी कटान से खंती

वहीं मौके पर कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था जिस जगह हादसा हुआ, वहां सड़क किनारे खंती में मिट्टी कटान हो गई थी। यहां पर भराव नहीं कराया गया और बारिश के बाद उसमें पानी भरने से कटान सड़क तक पहुंच गई। रात में सामने से आई कार की हेड लाइट से चालक की आंखें चौंधिया गई और ट्रैक्टर का पहिया सड़क से उतरते ही खंती में जाते ही पूरी ट्राली समेत पलट गया।

एक घंटे बाद आई एंबुलेंस और सीएचसी में नहीं मिली ऑक्सीजन

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य शुरू कर दिया और कुछ देर बाद पुलिस आ गई लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। करीब एक घंटे बाद एक एंबुलेंस आई तो घायलों को अस्पताल पहुंचाना शुरू किया गया। लोगों ने अपनी बाइक से ही घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इसके कुछ देर बाद जब अफसर आए तब एंबुलेंस आना शुरू हुईं और घायलों को अस्पताल ले जाया गया। सीएचसी में भी ऑक्सीजन नहीं मिली तो सभी घायलों को एलएलआर अस्पताल भेजा जाने लगा। ऑक्सीजन न मिलने से भी बच्चों की मौत होने की बात कही 

यह भी पढ़ें :- किसी का उजड़ा परिवार तो कोई हुआ अनाथ, अपनों को खोकर बची सिर्फ आंसुओं की धार

यह भी पढ़ें :- ड्योढ़ी घाट पर अंतिम संस्कार के लिए पहुंचाए जा रहे 26 शव, सीएम के आने की भी संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.