कानपुर (जेएनएन)। प्रदेश में अवैध पटाखा कारोबाद के खिलाफ सरकार के अभियान का असर कानपुर में नहीं दिख रहा। महराजपुर में अवैध पटाखा के गोदाम में दो दिन पहले विस्फोट का मामला अभी पुराना भी नहीं हुआ था कि आज सरसौल में खाली प्लाट में जोरदार धमाका हुआ। जिसके कारण कई मकानों में खिड़कियों तथा दरवाजों के शीशे टूट गए। 

सरसौल में आज रमेश कोरी के खाली प्लाट में तेज धमाका हुआ। वर्तमान में प्लाट सत्य प्रकाश सिंह उर्फ सत्तू सिंह की देखरेख में है। ग्रामीणों का आरोप है कि सत्तू व उसके दोनों बेटे अवैध पटाखों का कारोबार करते हैं। दो दिन पहले भी अवैध पटाखों में विस्फोट में दो लोगों की जान चली गई थी। पुलिस सामने सत्तू के घर की तलाशी ले रही है।

सत्तू बेटों सहित भाग गया है। विस्फोट से पड़ोसी लाल मनि सिंह के घर की दीवारों में आई दरारें। लालमनि के बच्चे डरकर घर छोड़ भाग खड़े हुए। इस प्लाट से कुछ विस्फोटक भी पुलिस को मिला है। लोगों के मुताबिक बहुत तेज था धमाका। आवाज वैसी ही थी जैसे दो दिन पहले हुए यहां पर धमाके में थी। 

अब वहां पर भारी मात्रा में काला धुंआ व बारूद की तेज बदबू है। लोगों का कहना है कि यदि यह धमाका खाली प्लाट की जगह छत होती तो स्थित विकराल होती।

यह भी पढ़ें: कानपुर में भीषण विस्फोट से सात मकान ढहे, मलबे से दो शव निकाले

खुली जगह होने के कारण राहत रही। मौके से शराब की खाली बोतलें और मीट बनाकर खाने जाने के भी साक्ष्य मिले हैं।

यह भी पढ़ें: फोन पर विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

विस्फोट के बाद ग्रामीण काफी आक्रोशित हैं। वह लोग सीओ सदर से भिड़ गए। एसपी ग्रामीण, सीओ सदर व एसडीएम नर्वल मौके पर है। उनकी  आक्रोशित ग्रामीणों से नोकझोंक हुई है।

यह भी पढ़ें: मथुरा के पास मोहन भागवत के काफिले की गाड़ियां टकराईं, संघ प्रमुख सुरक्षित

सीएम योगी आदित्यनाथ संत विजय कौशल महाराज के आश्रम में उस मानसी ध्यान केंद्र उदघाटन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस