Move to Jagran APP

Vijay Rath Yatra: कानपुर देहात में बोले अखिलेश- भाजपा पर वोट का बुल्डोजर चलाएगी जनता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर उद्योग नगरी के जाजमऊ पुल से विजय रथ यात्रा की शुरुआत की है हमीरपुर में प्रवास के बाद अब जालौन और कानपुर देहात में भ्रमण करके जनसमर्थन जुटाएंगे ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 05:22 PM (IST)
अखिलेश की विजय रथ यात्रा में दिख रहा कार्यकर्ताओं का उत्साह।

कानपुर, जेएनएन। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए भाजपा ने महंगाई बढ़ाई है। महिलाओं के सम्मान और नौजवानों को रोजगार दिलाने के लिए सपा विजय यात्रा निकली रही है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड ने भाजपा को भारी जीत दिलाई थी लेकिन जनता को धोखा मिला है। किसान अभी मात्र एक फसल ही ले रहा है और अबतक उनकी आय दोगुनी नहीं हुई है। पेट्रोल के दाम 102 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं, वहीं उज्जवला के नाम पर दी गई गैस महंगाई के चलते बुझ गई है। कहा, भविष्य में सपा गरीबों को 300 यूनिट बिजली फ्री देगी और किसानों को मुफ्त सिंचाई का इंतजाम करेगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : BJP पर जमकर बरसे सपा मुखिया अखिलेश यादव, कहा - ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम कर रही सरकार 

कानपुर से समाजवादी विजय रथ लेकर निकले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बुधवार को हमीरपुर से जालौन और कानपुर देहात की यात्रा के लिए निकल चुके हैं। डाग बंगले से निकलने के बाद अमन शहीद चौराहे के पास रथ के ऊपर खड़े अखिलेश यादव ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया और कार्यकर्ताओं ने फूल माला से स्वागत किया। कार्यकर्ताओं की भीड़ नारे लगाते हुए रथ के साथ बढ़ रही है। दोपहर को जालौन जिले की सीमा पहुंचे। यहां पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का जोरदार स्वागत किया। कार्यकताओं और आम लोगों की भीड़ देख गदगद हुए अखिलेश ने कहा यह ऐतिहासिक भीड़ बता रही है कि आने वाला समय सपा का है। यहां से कालपी के लिए रवाना हुए हैं, ठक्कर बापा इंटर कालेज में वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने 300 यूनिट बिजली फ्री देने का किया वादा, बोले- बुंदेलखंड को मिला धोखा

उद्योग नगरी कानपुर के जाजमऊ पुल से उन्होंने मंगलवार को विजय रथ यात्रा की शुरुआत की थी, जिसे नोटबंदी के समय कानपुर देहात के झींझक में जन्मे खंजाची नाथ ने पार्टी का झंडा दिखाकर रवाना किया था। इस यात्रा के जरिये विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चुनावी बिगूल फूंकने वाले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा था प्रदेश में जब-जब समाजवादी पार्टी ने विजय यात्रा निकाली है, तब-तब प्रदेश में परिवर्तन आया है। रथयात्रा के माध्यम से किसानों, बुजुर्गों का आशीर्वाद ले रहे हैं।

आज यहां रहेगी विजय रथ यात्रा

बुधवार की सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विजय रथ लेकर हमीरपुर से निकल पड़े हैं। अब रथ यात्रा जालौन होते हुए कानपुर देहात पहुंचेगी। हमीरपुर के कुरारा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद जालौन के कालपी स्थित ठक्कर बापा इंटर कालेज में दोपहर दो बजे जनसभा करेंगे। इसके पूर्व वह कदौरा में भी रथ के साथ रुकेंगे। यहां से कानपुर देहात के भोगनीपुर की सीमा में प्रवेश करेंगे। यहां माती में अमूल डेयरी प्लांट के सामने मैदान में मध्याह्न तीन बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सर्किट हाउस में वह रात्रि विश्राम करेंगे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें : इटावा में बोले शिवपाल, BJP को हराने के लिए समान विचाराधारा वाले दल करें गठबंधन

वीडियो कालिंग से किया सपा कार्यालय का उद्धाटन

कानपुर के घाटमपुर सीमा से हमीरपुर में मंगलवार शाम अखिलेश की विजय रथ यात्रा ने प्रवेश किया था, वह इस समय डाक बंगले में ठहरे हुए हैं। रात में उनकी एक झलक पाने के लिए सैकड़ों कार्यकर्ता डाक बंगले पहुंचे और देर रात तक डटे रहे। पहले कार्यर्ताओं को उम्मीद थी कि वह पार्टी कार्यालय का शुभारंभ करने आ सकते हैं लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। हालांकि अखिलेश ने कार्यकर्ताओं की निराशा दूर करते हुए वीडियो कालिंग से बात की और वर्चुअली पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। जिलाध्यक्ष राजबहादुर पाल ने बताया कि सपा कार्यालय का उद्धाटन पूर्व मुख्यमंत्री ने वीडियो कालिंग के माध्यम कर दिया।

फूलन देवी की मां से अखिलेश ने लिया आशीर्वाद : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करने के बाद रथ पर बैठकर वापस जाने की तैयारी में थे। इसी दौरान उन्हें किसी ने बताया कि दस्यु सुंदरी पूर्व सांसद फूलन देवी की मां भी जनसभा में आयीं है । इसके बाद वे रथ से उतरे ।

सुरक्षा घेरे को दरकिनार करते अखिलेश यादव फूलन देवी की मां मुला देवी के पास पहुंचे । उनका हालचाल लिया। वृद्ध मुला देवी ने अखिलेश के सिर पर हाथ फेरकर जीत का आशीर्वाद दिया। यह नजारा देख तमाम दिग्गज नेता हतप्रभ रह गए। सभी लोग अखिलेश के नजदीक आकर फोटो ङ्क्षखचवाना चाहते थे। लेकिन सुरक्षा की वजह से उनके मंसूबे पूरे नहीं हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.