कानपुर, जेएनएन। Akhilesh Yadav Yatra in UP भाजपा विकास करने वाली नहीं, नाम बदलने वाली सरकार है। वह सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाकर महंगाई बढ़ा रही है। ये बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विजय रथयात्रा के दूसरे दिन की हमीरपुर से शुरुआत करते हुए कहीं। सरकार बनने पर गरीबों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने के साथ वृद्धावस्था पेंशन तीन गुना करने की घोषणा की।  

हमीरपुर, जालौन और कानपुर देहात में रथयात्रा और जनसभाओं में उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में डिफेंस कारिडोर के नाम पर जनता को गुमराह किया जा रहा है। भाजपा को भारी जीत दिलाने के बाद बुंदेलखंड की जनता को धोखा मिला। किसान अभी भी मात्र एक फसल ही ले रहा है। महंगाई चरम पर है। पेट्रोल के दाम 102 रुपये पहुंच गए। उज्वला की गैस महंगाई के चलते बुझ गई। लखीमपुर खीरी कांड पर कहा कि भाजपा ने गृह राज्यमंत्री पर कार्रवाई नहीं की, क्योंकि वह अपराधियों के साथ काम करती है। कहा- सबसे अधिक मानवाधिकार उल्लंघन का नोटिस भाजपा को मिले हैं। किसानों को कुचलने के बाद अब ये संविधान को भी कुचल सकते हैं। बुलडोजर पसंद करने वालों पर इस बार जनता वोट का बुलडोजर भाजपा पर चला देगी। जालौन में कहा कि युवाओं को पकौड़ा तलने का रोजगार देने वाली इस सरकार में सरसों का तेल भी दो सौ रुपये किलो है। रथयात्रा कानपुर देहात पहुंची तो वहां कार्यकर्ताओं ने उल्लास के साथ स्वागत किया। 

यह भी पढ़ें : BJP पर जमकर बरसे सपा मुखिया अखिलेश यादव, कहा - ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम कर रही सरकार

मंदिर पर रुके, कन्या से करवाया टीका : हमीरपुर में बस स्टैंड के पास माता मंदिर पर अखिलेश ने अपना विजयी यात्रा रुकवाकर कन्या उर्वशी से टीका लगवाया व माता रानी को प्रणाम किया।

फूलन की मां से लिया आशीर्वाद : उरई की जनसभा में पूर्व सांसद स्व. फूलनदेवी की मां मुला देवी के आने की जानकारी पर अखिलेश सुरक्षा घेरा तोड़कर उनसे मिलने पहुंचे। उनका हालचाल पूछा और आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़ें : इटावा में बोले शिवपाल, BJP को हराने के लिए समान विचाराधारा वाले दल करें गठबंधन

सपा से गठबंधन की संभावनाएं अभी खत्म नहीं : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आगरा में कहा है कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन की संभावनाएं अभी खत्म नहीं हुई हैं।  प्रसपा अध्यक्ष सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा पर हैैं। यात्रा का आगरा व फीरोजाबाद में जगह-जगह स्वागत किया गया है। आगरा में पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि सबसे प्रमुख मुद्दे महंगाई और भ्रष्टाचार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों का उत्पीडऩ कर रही है। भाजपा को हटाने के लिए प्रसपा पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण की जन्मभूमि से शुरू हुई सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या में समाप्त होगी। 

Edited By: Shaswat Gupta