Move to Jagran APP

इत्र कारोबारी के घर से बक्सों में 19 करोड़ रुपये ले गए एसबीआइ कर्मी, कन्नौज में डीजीजीआइ की टीम माैजूद

Income Tax Raid in Kannauj and Kanpur जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने पीयूष के कानपुर के आनंदपुरी स्थित आवास में जांच में दीवारों बेड अलमारियों से नकदी निकाली। 24 दिसंबर को कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पैतृक आवास पर टीम ने छापा मारा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 07:33 PM (IST)
इत्र कारोबारी के घर से बक्सों में 19 करोड़ रुपये ले गए एसबीआइ कर्मी, कन्नौज में डीजीजीआइ की टीम माैजूद
Income Tax Raid in Kanpur: गाड़ी में रुपये से भरा बक्सा रखते जीएसटी इंटेलीजेंसी टीम के सदस्य।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। Income Tax Raid in Kannauj and Kanpur काले धन के कुबेर इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain)के पैतृक आवास पर पांच दिन से चल रही छापेमारी अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। मंगलवार को भारतीय स्टेट बैैंक (एसबीआइ) की टीम कड़ी सुरक्षा में चार बक्सों में करीब 19 करोड़ रुपये की नकदी साथ ले गई। वहीं नोट गिनने वाली चारों मशीनें भी वापस भेज दी गईं। हालांकि महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआइ) की टीम अभी घर में ही मौजूद है। अब तक कानपुर में 177, कन्नौज में 19 समेत 196 करोड़ नकदी के साथ ही 23 किलो सोना व 600 किलो संदल आयल मिलने की पुष्टि हो चुकी है। इसमें सोने के बिस्किट्स में विदेशी मुहर मिली है। इसकी कीमत 11.50 करोड़ और आयल की कीमत छह करोड़ रुपये है। इस तरह अब तक कुल 213.50 करोड़ रुपये की कुल बरामदगी हो चुकी है। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: कन्नौज में इत्र कारोबारी के घर से विदेशी मुहर लगे सोने के बिस्किट बरामद, जांच में मिला खुफिया तहखाना, देखें VIDEO

बीते बुधवार को गणपति रोड कैरियर के मालिक प्रवीण जैन के यहां छापेमारी के बाद जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम को इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain)का लिंक मिला था। इसके बाद पीयूष (Piyush Jain)के कानपुर के आनंदपुरी स्थित आवास में जांच में दीवारों, बेड, अलमारियों से नकदी निकली। इसके बाद इत्र कारोबारी के यहां जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम ने 24 दिसंबर को कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला स्थित पैतृक आवास पर छापा मारा था। यहां टीम को जांच करते छह दिन हो गए हैं। सोमवार को 17 करोड़ रुपये की गिनती हो गई थी। 

यह भी पढ़ें: कानपुर और कन्नाैज में छापेमारी के मामले पर सीएम याेगी ने किया था ट्वीट, जवाब में अखिलेश ने कही यह बात

मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे एसबीआइ के अफसर कारोबारी के घर पहुंचे। यहां दो करोड़ रुपये और गिने गए। पीयूष के पैतृक आवास से बरामद नकदी कुल 19 करोड़ है। उनके साथ ही नोटों को रखने के लिए चार बक्से पहुंचे। दोपहर करीब एक बजे टीम ने आवास से नोटों से भरे बक्से निकाले और एसबीआइ की गाड़ी में रखे। यहां से कड़ी सुरक्षा के बीच गाड़ी को कन्नौज की सरायमीरा स्थित एसबीआइ की शाखा में ले जाया गया। कैश जाने के बाद भी डीजीजीआइ की टीम देर रात तक आवास में मौजूद रही। 

यह भी पढ़ें: कोर्ट में पीयूष जैन का कुबूलनामा, बताया आखिर किसकी है बरामद हुई अकूत दौलत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.