Move to Jagran APP

पूर्वांचल विश्वविद्यालय की BA, B.sc व B.com की परीक्षा की तारीखें घोषित, तीन पालियों में होंगी परीक्षा; पढ़ें पूरी डिटेल

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से गाजीपुर व जौनपुर के 573 महाविद्यालय जुड़े हैं। इनमें अध्ययनरत बीए बीएससी बीकाम के छात्र-छात्राओं के द्वितीय चतुर्थ एवं छठवें सेमेस्टर की परीक्षा समय सारिणी शनिवार को घोषित की गई। प्रथम पाली की परीक्षा आठ से 10 बजे द्वितीय पाली 11.30 से 1.30 बजे और तृतीय पाली की परीक्षा 2.30 से 4.30 बजे तक होगी।

By khalid shah Edited By: Riya Pandey Published: Sat, 23 Mar 2024 04:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 04:19 PM (IST)
पूर्वांचल विश्वविद्यालय की BA, B.sc व B.com की परीक्षा की तारीखें घोषित

संवाद सहयोगी, मल्हनी (जौनपुर)। Purvanchal University UG Exams: पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में अध्ययनरत स्नातक बीए, बीएससी व बीकाम के द्वितीय, चतुर्थ व छठवें सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं 15 अप्रैल से 14 मई तक तीन पालियों में होंगी।

loksabha election banner

परीक्षा का समय दो घंटा निर्धारित किया गया। परीक्षा नियंत्रक अजीत प्रताप सिंह ने कालेज संचालकों को पत्र जारी कर समय सारिणी पर एक अप्रैल तक आपत्ति मांगी है।

विश्वविद्यालय से गाजीपुर व जौनपुर के 573 महाविद्यालय जुड़े हैं। इनमें अध्ययनरत बीए, बीएससी, बीकाम के छात्र-छात्राओं के द्वितीय, चतुर्थ एवं छठवें सेमेस्टर की परीक्षा समय सारिणी शनिवार को घोषित की गई। प्रथम पाली की परीक्षा आठ से 10 बजे, द्वितीय पाली 11.30 से 1.30 बजे और तृतीय पाली की परीक्षा 2.30 से 4.30 बजे तक होगी।

यह भी पढ़ें: सरकारी पालीटेक्निक कालेज में प्रवेश के लिए अब नहीं जाना होगा दूसरे शहर, पूर्वांचल विवि में इस सत्र से शुरू हो रही है कक्षाएं

इसी तरह बीए, बीएससी, बीकाम चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 15 अप्रैल से 13 मई तक तीन पालियों में कराई जाएगी। बीए, बीएससी, बीकाम छठवें सेमेस्टर की परीक्षा 15 अप्रैल से 14 मई तक तीन पालियों में निर्धारित समय में कराई जाएगी। प्रत्येक पाली की परीक्षा के लिए दो घंटे का समय निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें: एसएचजी की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की तैयारी, लखपति दीदी के लिए जाएगा तराशा; इतनी संख्या के साथ होगी ट्रेनिंग की शुरुआत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.