संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर की मिश्रित आबादी वाले इलाके गढ़ी खंदारी में सोमवार की देररात दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। लहूलुहान शव मस्जिद चौक में मस्जिद के पास पड़ा देख मंगलवार को तड़के सनसनी फैल गई। परिजनों ने इलाके के ही हिस्ट्रीशीटर आलम सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पांचों मुसलमान हैं। आलम सहित दो को हिरासत में ले लिया गया है।

गढ़ी खंदारी के राजकुमार के मुताबिक उनका पुत्र अमित कुमार गौतम (27) सोमवार को दोपहर में घर से प्रमाणपत्र ठीक कराने की बात कहकर निकला था। देर शाम तक घर न आने पर उन्होंने अमित की तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। मंगलवार को सुबह सात बजे सूचना मिली कि अमित लहूलुहान हालत में मस्जिद चौक में पड़ा है। परिजन पहुंचे तो चौक में मस्जिद के पास लोहे के गेट के नीचे अमित दबा हुआ था। उसका सिर कुचला हुआ था तथा गर्दन पर धारदार हथियार से वार के निशान थे। अमित की मौत हो चुकी थी। राजकुमार ने मोहल्ले के ही आलम व उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगाया। हाथरस गेट एसएचओ अनिल कुमार ¨सह ने शव को कब्जे में लिया। एसपी सुशील घुले व एएसपी डॉ.अर¨वद कुमार ने भी मौका मुआयना किया। घटना को लेकर समाज के लोगों में जबरदस्त आक्रोश था। बाद में इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश भी हुई, जिसके चलते पोस्टमार्टम हाउस व घटना स्थल पर कई थानों का फोर्स तैनात किया गया।

राजकुमार ने आलम के अलावा सद्दाम, खालिद, सुकेल व आशू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आलम व सद्दाम को हिरासत में ले लिया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस