Move to Jagran APP

UP Lok Sabha Election: गोरखपुर में प्र‍ियंका गांधी ने की जनसभा, बोलीं- बौखलाहट में आ गए हैं पीएम

प्रियंका सहारा एस्टेट के क्रिकेट मैदान में आइएनडीआइ गठबंधन के बांसगांव से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सदल प्रसाद और सदर लोकसभा से सपा की प्रत्याशी काजल निषाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही थीं। कहा कि आज देश की सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। लोगों से सवाल किया मोदी जी इस पर बात करते हैं उनके लब्ज से कभी बेरोजगार शब्द सुना? जवाब मिला नहीं।

By Durgesh Tripathi Edited By: Vivek Shukla Published: Sun, 26 May 2024 08:10 AM (IST)Updated: Sun, 26 May 2024 08:10 AM (IST)
गोरखपुर में एक मंच में आएं अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर रहीं। प्रधानमंत्री की बिहार में हुई जनसभा का हवाला देते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार में विपक्ष के नेताओं के लिए ऐसे-ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जो देश के इतिहास में आज तक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया होगा। प्रधानमंत्री पद का पूरा देश आदर करता है। हम भी आदर करते हैं। प्रधानमंत्री बौखलाहट में आ गए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री पद की मर्यादा और गरिमा नहीं रखी।'

प्रियंका, सहारा एस्टेट के क्रिकेट मैदान में आइएनडीआइ गठबंधन के बांसगांव से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सदल प्रसाद और सदर लोकसभा से सपा की प्रत्याशी काजल निषाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रही थीं।

कहा कि आज देश की सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। लोगों से सवाल किया, मोदी जी इस पर बात करते हैं, उनके लब्ज से कभी बेरोजगार शब्द सुना? जवाब मिला नहीं। कहा, तीन महीने से मोदी जी प्रचार कर रहे हैं लेकिन उनके मुंह से महंगाई शब्द नहीं निकला।

इसे भी पढ़ें-प्रदेश का सबसे गर्म शहर बना ताजनगरी, गोरखपुर में पारा 42 पार

फिर सवाल किया, क्या समय आ गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हम बताएं कि बेरोजगारी क्या होती है? मोदी गरीब और किसान विरोधी सरकार चला रहे हैं। किसानों की मुसीबत बढ़ गई है, किसानों की कमाई नहीं हो रही है। खेती के लिए किसान कर्ज लेता है और फिर कर्ज में डूब जाता है।

कर्जमाफी की बात होती है तो मोदी जी के मुंह से कर्जमाफी सुनते हैं आप? मोदी जी आप देश के प्रधानमंत्री हैं, इतनी भी असलियत मत दिखाइए। फिर बोलीं, वह भूल गए हैं कि देश के प्रधानमंत्री हैं, आपके प्रधानमंत्री हैं। यह लोग संविधान की बात करते हैं लेकिन संविधान के लिए आदर नहीं है।

इसे भी पढ़ें-देवरिया में तेज रफ्तार बाइक पेड़ से टकराई, एक ने मौके पर ही तोड़ा दम और तीन...

इनके प्रत्याशी जगह-जगह जाकर कहते हैं कि संविधान बदल देंगे। यह आपका आरक्षण छीन लेंगे, आपका अधिकार छीन लेंगे। हम वही बात करते हैं जिससे आपको मतलब हैं। हम बताते हैं कि बेरोजगारी, महंगाई, महिलाओं को सक्षम बनाने के लिए क्या करेंगे। हम फिजूल की बात नहीं करते, ध्यान भटकाने की बात नहीं करते। प्रियंका गांधी वाड्रा ने कांग्रेस के घोषणा पत्र के बारे में विस्तार से बताया।

भैंस, मंगलसूत्र की बात करने वालों को रास्ता दिखा दीजिए

प्रियंका गांधी ने कहा कि आपके बीच जो नेता आकर स्तरहीन बातें करते हैं, मोदी जी की तरह कभी भैंस तो कभी मंगलसूत्र की बात करते हैं लेकिन बेरोजगारी व महंगाई की बात नहीं करते हैं, उन्हें रास्ता दिखा दीजिए।

उनसे पूछिए कि आप कह रहे हैं कि आइएनडीआइ गठबंधन के लोग आकर बिजली चुराएंगे, पूछिए कि मोदी जी 10 वर्ष में बिजली का इतना बड़ा बिल आपके राज्य में मिल रहा है। नेताओं से सवाल कीजिए कि, बेसहारा पशु की समस्या किसके कार्यकाल में शुरू हुई है।

इनसे सवाल पूछिए, जागरूक बनिये और एक तारीख को इनका मार्गदर्शन कर दिखाइए कि बेरोजगारी क्या होती है और किस तरह आप अपनी समस्या का सामना कर रहे हो।

गठबंधन की तारीफ की

प्रियंका गांधी ने गठबंधन की तारीफ की। कहा कि जिस तरह से हमने चुनाव लड़ा है, उसी तरह की जीत आप बनाकर दिखाएं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.