Move to Jagran APP

Gorakhpur News: भाजपा नेता की हत्या में पुलिस ने दोस्त को उठाया, जल्द हो सकता है पर्दाफाश

भाजपा नेता हत्याकांड को लेकर पुलिस सक्रिय है। हत्या के पर्दाफाश के लिए पुलिस हत्यारे के करीब पहुंच गई है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश हो सकता है। पुलिस ने भाजपा नेता के एक दोस्त को हिरासत में लिया है। पूछताछ जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 02 Jun 2023 02:50 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 02:50 PM (IST)
Gorakhpur News: भाजपा नेता की हत्या में पुलिस ने दोस्त को उठाया, जल्द हो सकता है पर्दाफाश
भाजपा नेता की हत्या में पुलिस ने दोस्त को उठाया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोला क्षेत्र के मन्नीपुर गांव निवासी भाजपा किसान मोर्चा के मंडल मंत्री नित्यप्रकाश राय की 23 मई को हुई हत्या का पर्दाफाश पुलिस जल्द ही कर सकती है। पुलिस भाजपा नेता के एक करीबी दोस्त को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हत्या में प्रयुक्त असलहे को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। हत्या क्यों की गई, इसकी पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला

भाजपा नेता के ब्लाइंड मर्डर को लेकर पुलिस काफी परेशान थी। पर्दाफाश के लिए एसपी दक्षिणी ने एसओजी, सर्विलांस सहित पुलिस की दो टीमें लगाई गई थीं। पुलिस की पूछताछ में भाजपा नेता के स्वजन ने किसी से दुश्मनी होने की बात से इनकार कर दिया था। इसके बाद पुलिस उनके करीबी दोस्तों और पुराने झगड़े के एक आरोपित के मोबाइल फोन का सीडीआर निकाल जांच कर रही थी। साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पिस्टल से गोली मारने और हत्या की नीयत से गोली नहीं चलाए जाने के साथ अंतिम समय तक भाजपा नेता द्वारा आरोपित का नाम नहीं बताने पर पुलिस किसी करीबी दोस्त और घर के व्यक्ति पर शंका करते हुए जांच कर रही थी।

पुलिस को सीडीआर रिपोर्ट से पता चला कि मृतक के बगल के गांव के एक व्यक्ति के पास पिस्टल है और वह परिवार का काफी करीबी है। बताया जा रहा कि गोली मारते समय उसने मोबाइल फोन फ्लाइट मोड पर रखा था और गोली लगने के बाद जब नेटवर्क ऑन किया तो पहला फोन मृतक के परिवार वालों को ही गया। इसके बाद वह भाजपा नेता के साथ अस्पताल से लेकर उनकी मौत होने तक, दाह संस्कार व ब्रह्मभोज का कार्ड छपवाने तक साथ रहा।

दहेज हत्या के आरोपितों को बचाने का लगाया आरोप

जिले के गुलरिहा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव के मिरचाईन टोला निवासी मदनलाल जायसवाल ने सीओ कैंपियरगंज और चिलुआताल पुलिस पर बेटी की हत्या के आरोपितों को बचाने का आरोप लगाया है। एसएसपी, आइजी, कमिश्नर और मुख्यमंत्री के दरबार में भी वह गुहार लगा चुके हैं। मदनलाल का कहना है कि पांच साल पहले बेटी नीलू 30 की शादी चिलुआताल थाना क्षेत्र के राप्तीनगर फेज-चार में रहने वाले कमलेश से की। वे लोग मूलरूप से महराजगंज जिले के घुघली थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव के रहने वाले हैं।

आरोप है कि शादी के बाद से ही बेटी की ससुराल के लोग चार पहिया गाड़ी और 20 लाख रुपये की अतिरिक्त मांग करते हुए प्रताड़ित करने लगे। 13 मई की सुबह बेटी ने षड्यंत्र के बारे में बताया तो शाम को मिलने पहुंचे। वहां बेटी की हत्या कर शव को फंदे से लटका दिया गया था। चिलुआताल पुलिस ने पति कमलेश जायसवाल, ससुर गोपाल जायसवाल, सास ऊषा देवी, विशाल, रिंकू जायसवाल, शिल्पा जायसवाल और अमर जायसवाल के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया। विवेचक ने कमलेश को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन शेष लोग घूम रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.