Move to Jagran APP

चाइल्ड लाइन ने नेपाल की भटकी बालिका को माता-पिता से मिलाया

बाल कल्याण समिति रेलवे पुलिस तथा चाइल्ड लाइन के संयुक्त प्रयास से नेपाल से भटक कर आई बालिका प्रीति कुमारी को गुरुवार उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

By JagranEdited By: Thu, 05 May 2022 07:54 PM (IST)
चाइल्ड लाइन ने नेपाल की भटकी बालिका को माता-पिता से मिलाया
चाइल्ड लाइन ने नेपाल की भटकी बालिका को माता-पिता से मिलाया

जासं, गाजीपुर : बाल कल्याण समिति रेलवे पुलिस तथा चाइल्ड लाइन के संयुक्त प्रयास से नेपाल से भटक कर आई बालिका प्रीति कुमारी को गुरुवार उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। गरीब माता-पिता अपनी पुत्री को पाकर खुशी से झूम उठे। रेलवे पुलिस को गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर बीते चार मई को सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन से भटकी हुई एक बालिका मिली। इसके बाद उन्होंने बाल कल्याण अधिकारी को सूचित किया।

पूछताछ में बालिका ने अपना नाम प्रीति कुमारी पुत्री अवध महतो निवासी ग्राम गौर, जिला रोतहट, राष्ट्र नेपाल बताया। उसके द्वारा बताएं मोबाइल नंबर से उसके माता-पिता से संपर्क किया गया। उनको उनकी पुत्री के बारे में बताया गया। इसके बाद रेलवे पुलिस ने बालिका को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। चाइल्ड लाइन ने गुरुवार को बालिका प्रीति को उसके माता-पिता को साथ लेकर बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत किया। समिति के सदस्य जयप्रकाश, एमएस यादव, देवाशीष तथा निलेश सिंह ने बालिका के माता-पिता से अलग-अलग वार्ता कर संतुष्टि होने के बाद बालिका को माता-पिता को सौंप दिया। बालिका को पाकर माता-पिता के चेहरे खुशी खिल उठे। वह उसे आपने साथ लेकर चले गए।