जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : रैपिड रेल कॉरिडोर का कुछ हिस्सा ग्रीन बेल्ट पर आ रहा है। नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) ने ग्रीन बेल्ट पर पिलर्स बनाने के लिए अनुमति मांगी है। मई से इस कॉरिडोर का निर्माण कार्य शुरू होना है। उससे पहले एनसीआरटीसी सारी बाधाएं दूर कर लेना चाहता है।

पहले फेज में सराय काले खां से मेरठ तक रैपिड रेल कॉरिडोर का निर्माण होना है। गाजियाबाद में यह कॉरिडोर कौशांबी स्थित रेडिसन होटल के पास से प्रवेश करेगा। इसके बाद ग्रीन बेल्ट, वसुंधरा रेड लाइट होते हुए मोहननगर के रास्ते मेरठ तिराहे से सीधे सड़क के बीचों-बीच मरेठ तक जाएगी। करीब 300 पिलर्स ग्रीन बेल्ट पर बनने प्रस्तावित हुए हैं। उसके लिए एनसीआरटीसी ने नगर निगम से अनुमति मांगी है। इस संबंध में इस प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों ने संयुक्त नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त से मिलकर विचार विमर्श किया। निगम उनकी मांग पर एक प्रस्ताव तैयार कर बोर्ड के समक्ष रखेगा। बोर्ड को मंजूर हुआ तो हरी झंडी दी जाएगी।

एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने ग्रीन बेल्ट पर रैपिड रेल कॉरिडोर के पिलर्स बनाने के लिए अनुमति मांगी है। करीब 300 पिलर्स ग्रीन बेल्ट पर आ रहे हैं। इस मामले में नगर निगम बोर्ड में रखा जाएगा। उनका जो निर्णय होगा, उसके तहत कदम उठाया जाएगा।

-अरुण कुमार गुप्त, संयुक्त नगर आयुक्त, नगर निगम

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस