Move to Jagran APP

Ghaziabad Cyber Crime: केवाईसी के नाम पर तीन लोगों से ठगे 6.50 लाख, लिंक भेजकर अकाउंट खाली कर रहे साइबर ठग

Ghaziabad Cyber Crime साइबर ठगों ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में केवाइसी के नाम पर तीन लोगों से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने लिंक भेजकर मोबाइल कंट्रोल का एक्सेस अपने हाथों में लेकर वारदात को अंजाम दिया।

By Ashutosh GuptaEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 30 Jan 2023 12:13 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 12:13 AM (IST)
Ghaziabad Cyber Crime: केवाईसी के नाम पर तीन लोगों से ठगे 6.50 लाख, लिंक भेजकर अकाउंट खाली कर रहे साइबर ठग
केवाईसी के नाम पर तीन लोगों से ठगे 6.50 लाख, लिंक भेजकर अकाउंट खाली कर रहे साइबर ठग (जागरण ग्राफिक्स)।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। साइबर ठगों ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में केवाइसी के नाम पर तीन लोगों से साढ़े छह लाख रुपये ठग लिए। आरोपितों ने लिंक भेजकर मोबाइल कंट्रोल का एक्सेस अपने हाथों में लेकर वारदात को अंजाम दिया। पीड़ितों ने नगर कोतवाली, कविनगर व मधुबन बापूधाम थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस साइबर सेल की मदद से जांच में जुटी है।

loksabha election banner

पहला मामला

पहले मामले में नगर कोतवाली के टेक्सटाइल मिल के रहने वाले विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि उनके पास एक अनजान नंबर से मैसेज आया। इस मैसेज में बैंक खाते का केवाइसी अपडेट नहीं होने पर खाता बंद होने की बात कही गई थी।

उन्होंने मैसेज से भेजे गए लिंक पर क्लिक कर केवाइसी अपडेट करने का प्रयाय किया। इसी दौरान ओटीपी आया उसे डालने के बाद उनके खाते से दो बार में 25 हजार रुपये निकल गए।उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर पर शिकायत दर्ज कराई।

दूसरा मामला

दूसरे मामले में कविनगर के रहने वाले विपुल जैन का कहना है कि उनके पास साइबर ठगों ने लिंक भेजा। इस लिंक को क्लिक करने के बाद मोबाइल का कंट्रोल ठगों के हाथ में आ गया और उन्होंने खाते से 4.20 लाख रुपये निकाल लिए। उनके क्रेडिट कार्ड से भी एक लाख की खरीदारी की गई। स्टेटमेंट निकवाने के बाद उन्हें ठगी का पता चला।

तीसरा मामला

तीसरे मामले में मधुबन बापूधाम क्षेत्र के वर्धमान पुरम के रहने वाले इंतेखाबुल हक का कहना है कि उनके पास एक अनजान नंबर से काल आई। काल करने वालों ने अपने को पेटीएम कस्टमर केयर का अधिकारी बताया। आरोपितों ने समस्या का समाधान कराने के नाम पर खाते से एक लाख रुपये निकाल लिए। पीड़ित का कहना है कि आरोपितों ने खाते की जानकारी लेकर वारदात को अंजाम दिया। खाते से यह रकम तीन बार में निकाली गई।

ये भी पढ़ें- Ghaziabad Girl Accident: स्कूटी को टक्कर मारने के बाद कार में फंसी युवती, दूर तक घसीटा; दर्दनाक मौत

एडीसीपी क्राइम एवं साइबर ज्ञानेंद्र सिंह का कहना है कि तीनों मामलों में तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर साइबर सेल से जांच कराई जा रही है। जल्द ही आरोपितों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.