Move to Jagran APP

Gangster Pradeep Rana Arrested: प्लॉट के नाम पर पत्रकार को ठगने वाला गैंगस्टर प्रदीप राणा गिरफ्तार

Gangster Pradeep Rana Arrested. प्लॉट के नाम पर पत्रकार सचिन मिश्रा को ठगने वाला गैंगस्टर प्रदीप राणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 07:52 PM (IST)
Gangster Pradeep Rana Arrested: प्लॉट के नाम पर पत्रकार को ठगने वाला गैंगस्टर प्रदीप राणा गिरफ्तार
Gangster Pradeep Rana Arrested: प्लॉट के नाम पर पत्रकार को ठगने वाला गैंगस्टर प्रदीप राणा गिरफ्तार

गाजियाबाद, जेएनएन। Gangster Pradeep Rana Arrested. प्लॉट के नाम पर वरिष्ठ पत्रकार सचिन मिश्रा से साढ़े दस लाख रुपये की ठगी करने वाले गैंगस्टर प्रदीप राणा को बुधवार को गाजियाबाद में विजयनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में थाना विजयनगर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त प्रदीप को एक अवैध तमंचा व दो जिंदा कारतूस सहिता दबोचा है। इस पर दर्जनों मामले दर्ज हैं। अब तक यह कई लोगों को ठग चुका है। 

loksabha election banner

जानें, क्या है मामला

साहिद पुत्र शौकत अली, निवासी विजयनगर, प्रदीप राणा व गौरव राणा पुत्रगण वीर सिंह, निवासी विजयनगर ने प्लॉट के नाम पर सचिन से फर्जीवाड़ा कर साढ़े दस लाख रुपये ठग लिए थे। ठगी करने वाले इस गिरोह का मास्टरमाइंड साहिद था। प्लॉट दिखाने से लेकर रजिस्ट्री कराने में उसकी अहम भूमिका रही थी।

इनकी रही मिलीगत

साहिद, प्रदीप व गौरव ने मिलीभगत कर साढ़े दस लाख रुपये लेकर 21-02-2019 को सचिन मिश्रा की पत्नी रोहिणी मिश्रा के नाम पचास गज प्लॉट की रजिस्ट्री कराई थी। प्लॉट लक्ष्मीबाई नगर, डूंडाहेड़ा, विजयनगर, गाजियाबाद में स्थित है।

महेश ने रुकवाया काम

इधर, प्लॉट की रजिस्ट्री के बाद 23-02-2019 को जब सचिन प्लॉट की नींव भरवा रहे थे तो महेश पुत्र भूप सिंह, निवासी गोविंदपुरम मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया था।

घटना के तीन माह बाद दर्ज हुई थी एफआइआर

इस संबंध में कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने सचिन की शिकायत पर घटना के तीन माह बाद 15 मई, 2019 को साहिद, गौरव, प्रदीप व महेश के खिलाफ गाजियाबाद के विजयनगर थाने में एफआईआर नंबर 461/2019 दर्ज की थी। पुलिस ने इस मामले में 21 जुलाई को साहिद को गिरफ्तार किया था। इसके बाद प्रदीप व गौरव को भी गिरफ्तार किया गया था। प्रदीप अभी कुछ दिनों पहले ही डासना जेल से सशर्त जमानत पर रिहा हुआ था।

ऐसे किया फर्जीवाड़ा

अब तक की जांच-पड़ताल में पता चला है कि गौरव ने बुद्धपाल पुत्र रामबल, निवासी पर्थला (जोकि इस जमीन का पहले मालिक था) की जगह अपने सगे ससुर उमेश राठौर को खड़ा कर उसके नाम से खसरा नंबर 77, 14/1, 92/2, से 2500 वर्ग गज आवासीय प्लाट की दिनांक 15-10-2017 को फर्जी पावर ऑफ अटार्नी करा ली थी। इसी फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी से गौरव ने सचिन की पत्नी रोहिणी को 21-02-2019 को पचास वर्ग गज प्लाट की रजिस्ट्री करा दी थी। इसी तरह गौरव कई अन्य लोगों को भी इसी पावर ऑफ अटॉर्नी से रजिस्ट्री करा चुका है। बुद्धपाल के मुताबिक, उसने अपनी जमीन 2014 में ही बेच दी थी। जबकि उसके नाम से गौरव, प्रदीप व साहिद ने 2017 में फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी कराई है। इस संबंध में विजनगर थाने में बुद्धपाल ने उक्त आरोपितों के खिलाफ एफआईआर 2071/2018 भी दर्ज कराई थी।

इसके बाद गौरव राणा ने भी एफआईआर 2072/2018 दर्ज कराई थी। जिसमें उसने खुद स्वीकार किया था कि यह पावर ऑफ अटॉर्नी है। इसके बावजूद गौरव इसी पावर ऑफ अटॉर्नी से कई लोगों को प्लॉट बेच कर उनसे लाखों रुपये ठग चुका है।

अब तक कई लोगों से हुई ठगी

महेश भी साहिद, प्रदीप व गौरव से मिला हुआ है। यह गिरोह अब तक कई लोगों को प्लॉट के नाम ठग चुका है। इन पर हत्या, जानलेवा हमला व ठगी सहित कई मामले भी पहले से दर्ज हैं। सभी खूंखार अपराधी व भूमाफिया हैं।  

यह भी पढ़ेंः प्लॉट के नाम पर पत्रकार से 10.50 लाख की ठगी, एसएसपी के आदेश पर हुई एफआईआर

प्लॉट के नाम पर पत्रकार से ठगी के मामले में साहिद गिरफ्तार

प्लॉट के नाम पर पत्रकार से ठगी, मुख्य आरोपी गौरव राणा और उसका भाई प्रदीप गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.