Move to Jagran APP

ड्राइवर ने बताया गोली चली, फारेंसिक को मिले पत्थर के निशान

डीएफसी ट्रैक से मुगलसराय जा रही थीं लाग हाल ट्रेन टूंडला से करीब छह किमी पहले सुबह करीब सवा छह बजे हुई घटना।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 06:02 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 06:02 AM (IST)
ड्राइवर ने बताया गोली चली, फारेंसिक को मिले पत्थर के निशान

जागरण टीम, फीरोजाबाद: गाजियाबाद से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन ( मुगलसराय) जा रही मालगाड़ी के इंजन पर गोली चलने की सूचना से गुरुवार को हड़कंप मच गया। आनन-फानन ट्रेन को जाच के लिए कानपुर भेजा गया। जीएमसी यार्ड में फारेंसिक टीम ने ट्रेन के इंजन की जाच की। प्राथमिक जाच में फारेंसिक टीम को गोली के निशान नहीं मिले, टीम को पत्थर के निशान प्रतीत हो रहे हैं। हालाकि ड्राइवर ने अपने बयान में गोली चलने की बात कही है।

loksabha election banner

गाजियाबाद से खाली लाग हाल ट्रेन लेकर ड्राइवर मान सिंह मीणा और गार्ड शशि रंजन मुगलसराय के लिए निकले थे। सुबह करीब सवा छह बजे ट्रेन डीएफसी ट्रैक से टूंडला की ओर बढ़ रही थी। तभी ड्राइवर को गोली चलने का आभास हुआ। उन्होंने सेक्शन पर जाकर ट्रेन रोक दी। ड्राइवर ने बताया कि तीन युवक ट्रैक के किनारे खड़े थे, उनके चेहरे ढके हुए थे। जैसे ही ट्रेन उनके करीब पहुंची तो उनमें से एक ने फायर कर दिया, जिससे वह घबरा गए। उन्होंने इंजन पर गोली के निशान होने की बात बताई। इसकी सूचना तत्काल रेलवे अधिकारियों को दी। जिसके बाद मिले निर्देश पर ट्रेन सुबह 11:29 बजे जीएमसी यार्ड पहुंची। जहा फारेंसिक टीम ने इंजन के साथ ही अन्य डिब्बों की भी जाच की। फारेंसिंक अधिकारियों के मुताबिक इंजन पर गोली का निशान नहीं है। उन्होंने पत्थर से आए निशान की संभावना जताई। दोपहर 12:23 बजे ट्रेन को मुगलसराय के लिए रवाना कर दिया गया।

---------------

कोई रंजिश नहीं

आरपीएफ इंस्पेक्टर प्यारे लाल ने बताया कि ड्राइवर ने तीनों युवकों में से किसी के हाथ में असलहा न देखने की बात बताई है। उनसे जब रंजिश के बाबत पूछा गया तो उन्होंने इससे भी इन्कार किया। ऐसे में शरारती तत्वों द्वारा पत्थर चलाने जैसी घटना की आशका ज्यादा प्रतीत होती है।

--------------- 60 किमी की रफ्तार पर थी ट्रेन

लाग हाल ट्रेन दो मालगाड़ियों को जोड़कर चलाई जाती है। इसमें दो इंजन होते हैं। घटना के समय ट्रेन की रफ्तार करीब 60 किमी प्रति घटा थी। अधिकारी बताते हैं कि इस रफ्तार से आ रही ट्रेन पर गोली चलाने जैसी घटना असामान्य प्रतीत होती है।

----------------------

रेलवे ने घटना की जाच के निर्देश दिए हैं। ड्राइवर और गार्ड के बयान और जाच रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट बताया जा सकेगा।

- वेद प्रकाश, जनसंपर्क अधिकारी, डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर कार्पोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.