Move to Jagran APP

कागजों में मृत दिखाकर बेटों में हड़प ली करोड़ों की जमीन, इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहा बाप

Deoria Crime News देवरिया के ग्राम अलहादपुर मरकड़ी के रहने वाले एक पिता को पुत्रों ने जीते ही मृत घोषित कर संपत्ति पर अपना नाम दर्ज करा लिया। इस बात की जानकारी होते ही पिता जिम्मेदारों के यहां अपना जिंदा होने का सबूत दे रहा है। पिता दर-दर भटक के इंसाफ की गुहार लगा रहा है और प्रशासन ही उसकी अंतिम आस है।

By SHYAMANAND PANDEY Edited By: Swati Singh Published: Thu, 07 Mar 2024 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 05:50 PM (IST)
कागजों में मृत दिखाकर बेटों में हड़प ली करोड़ों की जमीन,

जागरण संवाददाता,रुद्रपुर। यूपी के देवरिया में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां के रुद्रपुर क्षेत्र के अलहादपुर मरकड़ी की एक घटना ने पिता-पुत्र के रिश्ते को कलंकित कर दिया। मां की मृत्यु के बाद पुत्रों ने सारी संपत्ति अपने नाम दर्ज करा दी। पिता अपना हक पाने के लिए जिम्मेदारों के चौखट पर दर-दर भटक रहा है।

क्षेत्र के ग्राम अलहादपुर मरकड़ी के रहने वाले एक पिता को पुत्रों ने जीते ही मृत घोषित कर संपत्ति पर अपना नाम दर्ज करा लिया। इस बात की जानकारी होते ही पिता जिम्मेदारों के यहां अपना जिंदा होने का सबूत दे रहा है।

हरिश्चंद्र यादव ने पत्नी के नाम खरीदी थी जमीन

रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम अलहादपुर मरकड़ी के रहने वाले हरिश्चंद्र यादव के तीन पुत्र हैं। इनमें विजय यादव, मनोज यादव और अमित यादव हैं। इसमें अमित यादव की पहले रहस्यमय परिस्थितियों में कुछ वर्ष पहले विद्यालय परिसर में मृत्यु हो चुकी है। हरिश्चंद्र ने बताया कि भूमि अपनी पत्नी पानमती के नाम से खरीदी थी। इसी दौरान पत्नी की मृत्यु 26 जुलाई 2023 हो गई।

पिता को मृत दिखाकर जमीन की अपने नाम

पत्नी की मृत्यु के बाद बच्चों ने कुछ ऐसा किया, जिसे सुनकर कोई भी सोचने पर मजबूर हो जाएगा। हरिश्चंद्र यादव के दोनों बेटों मनोज यादव और विजय यादव ने पूरी भूमि अपने नाम करा ली। बेटों ने जमीन अपने नाम कराने के लिए अपने जिंदा पिता को मृत दिखा दिया। हरिश्चंद्र यादव ने बताया कि मुझे मृत दिखाकर मेरे पुत्रों ने भूमि को अपने नाम करा लिया।

एसडीएम ने कही ये बात

किन परिस्थितियों में मृत दिखाकर भूमि पुत्रों के नाम सिर्फ दर्ज हो गई है। इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।- रत्नेश तिवारी, एसडीएम, रुद्रपुर

यह भी पढ़ें: Deoria News: देवरिया में साइकिल से घर जा रहे सब्जी दुकानदार की चाकू मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.