देवरिया : भटनी-वाराणसी रेलखंड के लार रोड रेलवे स्टेशन का बुधवार को डीआरएम वाराणसी वीके पंजियार ने निरीक्षण किया। सबसे पहले निर्माणाधीन आरबीएनएल को देखा उसके बाद स्टेशन अधीक्षक रूम, बुकिग रूम, तेल गोदाम, जनरेटर रूम, सिग्नल बैट्री रूम, आइपीएस रूम, स्टोर रूम का निरीक्षण किया।

जनरेटर, स्टोर रूम, स्टेशन परिसर में गंदगी व समान बिखरा देख फटकार लगाई। जनरेटर रूम कई वर्षो पूर्व बना है लेकिन प्लस्टर न होने पर मातहतों से उसके बारे में जानकारी ली। टोटियों में पानी नहीं पायी। यात्रियों ने प्लेटफार्म पर प्रकाश का इंतजाम ठीक नहीं होने की शिकायत की। इस दौरान रोहित गुप्ता, सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा,स्टेशन अधीक्षक बृजेश कुमार मिश्र, सहायक स्टेशन मास्टर अमर नाथ तिवारी, मोनू मिश्र आदि मौजूद रहे।

एएसपी ने खुखुंदू थाना का किया निरीक्षण

देवरिया : बुधवार की शाम एएसपी खुखुंदू थाना पहुंचे और निरीक्षण किए। एएसपी के अचानक थाना पहुंचने से मातहतों में खलबली मच गई। एएसपी डा.रामयश सिंह ने आफिस, मालखाना, भोजनालय का निरीक्षण किए। यहां से वह आवास के पीछे पहुंच साफ सफाई की स्थिति देखी। गंदगी देख उन्होंने नाराजगी जताई। अपराध रजिस्टर की जांच की, महिला हेल्प लाइन की जानकारी ली। बंदी गृह में बंद लोगों से पूछताछ की। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मिश्र को कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के साथ ही स्वच्छता पर ध्यान देने को कहा। कहा फरियादियों की बात सुन त्वरित कार्रवाई करें, सभी सिपाही समय से क्षेत्र में ड्यूटी करें।

निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

देवरिया: जिले के एक निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी है। फर्जी बैंक गारंटी दिखाकर मान्यता लेने का मामला सामने आया है। प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय की तरफ से अपर निदेशक नीरज कुमार ने 11 जनवरी को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान देवरिया के नोडल प्रधानाचार्य को मुकदमा दर्ज कराते हुए अवगत कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि देवरिया जिले में बीएन प्राइवेट आइटीआइ धमौर ने फर्जी बैंक गारंटी जमा की है। जिसकी जांच में पुष्टि हो गई है। राजकीय आइटीआइ के प्रधानाचार्य गोविद कुमार ने बताया कि पत्र मिला है। जल्द ही मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।