Move to Jagran APP

Chitrakoot: माफिया मुख्तार अंसारी की बहू की मदद करने वाले सपा नेता पर कसेगा शिकंजा, जानें मामला

Chitrakoot News माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और बहू निखत बानो की मदद करने में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव फराज खान की मुश्किलें और बढ़ सकती है। राजस्व विभाग ने फराज के मकान की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekSat, 18 Mar 2023 07:18 PM (IST)
Chitrakoot: माफिया मुख्तार अंसारी की बहू की मदद करने वाले सपा नेता पर कसेगा शिकंजा, जानें मामला
माफिया मुख्तार अंसारी की बहू की मदद करने वाले सपा नेता पर कसेगा शिकंजा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी और बहू निखत बानो की मदद करने में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव फराज खान की मुश्किलें और बढ़ सकती है। चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण और राजस्व विभाग ने फराज के मकान की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मकान का नक्शा व अभिलेख मांगे गए हैं।

विकास प्राधिकरण के अवर अभियंता आनंद प्रकाश द्विवेदी और ड्राफ्ट मैन राकेश गुप्ता शनिवार को फराज के पुरानी बाजार स्थित मकान गए थे। उन्होंने मकान के नक्शा और अभिलेख मांगे हैं। उसके पहले राजस्व विभाग की टीम भी गई थी उसने भी मकान की नापजोख की है। प्रशासन की जांच पड़ताल से फराज के परिवार वाले बुलडोजर के डर से सशंकित है। वैसे जिला प्रशासन ने अभी ऐसा कोई नोटिस नहीं दिया है, लेकिन माफिया मुख्तार और अतीक अहमद के कई गुर्गों और मददगारों पर ऐसी कार्रवाई हो चुकी है। इसलिए लोग भी कयास लगा रहे हैं कि फराज के घर पर भी जल्द योगी का बुलडोजर चल सकता है।

बता दें कि 10 फरवरी को जिलाधिकारी अभिषेक आनंद और पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने जिला जेल में अचानक छापा मारा था तो निखत बानो को जेल अधीक्षक कार्यालय के एक कमरे में पकड़ा था। जो अवैधानिक रूप से जेल में अपने पति विधायक अब्बास के साथ थी लेकिन जेल कर्मचारी उसको कमरे से अफसरों की आंख बचाकर निकाल ले गए थे। बाद में जांच में निखत की मकान दिलाने, जेल में अफसरों से सांठगांठ कराने में सपा नेता फराज खान और जेल कैंटीन संचालक नवनीत सचान का नाम सामने आए थे।

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने कहा कि विवेचना में आए साक्ष्य के आधार पर जांच की जा रही है। मकान के अभिलेख व नक्शा आदि जांचे जा रहे हैं। कमी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।