Move to Jagran APP

UP: इंडोनेशिया के बाली में हनीमून पर था कपल, शराब पीकर पति की डिमांड सुनकर पत्नी ने किया इनकार, मार पीटकर निकाला

Bulandshahr News Update शादी के बाद इंडोनेशिया के बाली में दंपती अपना हनीमून मनाने पहुंचे थे। यहां पत्नी ने आरोप लगाए हैं कि वहां पहुंचते ही पति अनुज शराब पूरे दिन शराब के नशे में धुत रहता था। पत्नी ने शराब पीने के लिए मना किया तो उसको मारा पीटा गया। पति ने उसको वहां प्रताड़ित करते हुए दहेज में फार्च्यूनर कार मांगी।

By Jagmohan Sharma Edited By: Abhishek Saxena Sat, 11 May 2024 10:16 AM (IST)
Bulandshahr News: हनीमून पर पत्नी को पीटा, कार की डिमांड की।

जागरण संवाददाता, बुलंदशहर। शहर के सिविल लाइन स्टेट बैंक निवासी युवक ने शादी के बीस दिन बाद ही दहेज में फॉर्च्यूनर कार न मिलने पर विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पति, सास और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के महालक्ष्मी एन्कलेव निवासी मुस्कान जेटली ने बताया कि 20 अप्रैल 2024 को उसकी शादी सिविल लाईन स्टेट बैंक के सामने निवासी अनुज चंद्रा से हुई थी।

बाली में घूमने गया था कपल

शादी के बाद 25 अप्रैल 2024 को वह अपने पति के साथ इंडोनेशिया के बाली में घूमने गई। आरोप है कि वहां पहुंचते ही पति अनुज ने शराब पीनी शुरू कर दी। अनुज पूरे दिन शराब के नशे में धुत रहता था। पति ने उसको वहां प्रताड़ित करते हुए दहेज में फार्च्यूनर कार की मांग की।

आरोप है कि पति ने उसका उत्पीड़न किया। दो मई को बुलंदशहर आते ही पति अनुज और उसकी मां विभा चंद्रा ने जल्द से जल्द गाड़ी मंगाने की मांग शुरू कर दी। तीन मई को उसे पति, सास और ननद द्वारा पीटा गया। इसके बाद उसके सारे जेवरात एवं अन्य सामान छीनकर घर से निकाल दिया गया।

नगर पुलिस ने एसएसपी के निर्देश पर पति, सास और ननद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।

शादी से पहले मांगा दहेज, केस दर्ज

नगर कोतवाली के सुशीला विहार प्रथम निवासी महिला ने बेटी की शादी जिला गौतमबुद्धनगर के थाना सूरजपुर क्षेत्र निवासी युवक के साथ तय हुई थी। 18 अप्रैल को शादी होनी थी, लेकिन 11 मार्च को ही युवक पक्ष ने दहेज में 14 लाख रुपये नकदी की मांग कर दी। युवती की मां ने मुकदमा दर्ज कराया है।

भूड़ निवासी महिला ने बताया कि बेटी का रिश्ता जिला गौतमबुद्धनगर के थाना सूरजपुर क्षेत्र निवासी वैभव शर्मा के साथ तय हुआ था। रिश्ता तय होने के बाद आठ मार्च 2024 को सिकंदराबाद रोड स्थित एक फार्म हाऊस में गोद भराई की रस्म हुई। शादी बिना दान-दहेज के तय हुई थी।

ये भी पढ़ेंः झांसी-कानपुर हाईवे पर दिल दहला देने वाला हादसा; डीसीएम की टक्कर से कार सवार दूल्हे समेत चार लोगों की जिंदा जलकर मौत

अब 14 रुपये की डिमांड

गोदभराई में तीन लाख रुपये खर्च हुए थे। कार्यक्रम की फोटो-वीडियो भी बनाई गई थी। 18 अप्रैल को शादी होना तय हुआ था। 11 मार्च को युवक पक्ष के लोगों ने शादी से पहले 14 लाख रुपये नकदी की डिमांड कर दी। रुपये न देने पर शादी करने से इंकार कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः Agra: महिला वकील को भेजे थे अश्लील वीडियो और मैसेज, अधिवक्ता ने सिखाया सबक, पुलिस ने जेल भेजा आरोपित

31 मार्च को वैभव अपने भाई एवं मां के साथ दो बाउंसर लेकर उनके घर पहुंचा। महिला ने नगर कोतवाली में तहरीर दी गई, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पीड़ित पक्ष ने एसएसपी के निर्देश पर नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली है।