Move to Jagran APP

दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां बोले, प्रशासन बताए कि दो दिन क्यों नहीं की रोकथाम

Dargah Aala Hazrats Sajjadanshin Mufti Ahsan Mian उर्स ए रजवी के मौके पर श्यामगंज में हुई घटना के बाबत दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने बयान जारी किया है। उन्होंने अकीदतमंदों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई को कहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 10:40 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 10:40 AM (IST)
मुफ्ती अहसन रजा ने कहा बैरियर लगाकर की गई शहर को उपद्रव की आग में झोंकने की कोशिश

बरेली, जेएनएन। Dargah Aala Hazrats Sajjadanshin Mufti Ahsan Mian : उर्स ए रजवी के मौके पर श्यामगंज में हुई घटना के बाबत दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने बयान जारी किया है। उन्होंने अकीदतमंदों पर लाठीचार्ज करने फिर उन्हीं के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर घरों में दबिशें देने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई को कहा है। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। मुफ्ती अहसन मियां ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस साल भी उर्स ए रजवी में कम संख्या में ही लोगों को शामिल करने की सहमति दी थी।

loksabha election banner

इसी कारण हमने अपने पोस्टर के माध्यम से अकीदतमंदो से कहा था कि वह बरेली शरीफ ना आकर अपने अपने घरों, क्षेत्रों में ही कुल कर लें। उर्स से कुछ दिन पहले समारोह से पाबंदियां खत्म करने को लेकर लखनऊ से हुकूमत ने आदेश जारी कर दिया था। इससे आम लोगों में यह मैसेज चला गया कि उर्स रजवी पहले की तरह होगा। प्रशासन ने उर्स के पहले दो दिन रोकथाम नहीं की, जिससे उर्स में सम्मिलित होने की आम इजाजत का यकीन लोगों को हो गया। इस तरह प्रशासन की ढुलमुल नीति के कारण अनुयायी आखिरी दिन काफी संख्या में उर्स स्थल की ओर उमड़़ पडे़।

पुलिस ने गुपचुप तरीके से पूरे शहर की नाकाबंदी कर दी। जायरीन को इस्लामिया मैदान आने दिया जाता तो इस तरह के हालात पैदा न होते। जायरीन को सख्त गरमी में भूखे प्यासे धूप में खडा रखा गया। मस्जिदों के इमाम व उलमा के साथ अभद्रता की गई। सीओ साद मियां और शहामतगंज पुलिस चौकी इंचार्ज ने इन भूखे प्यासे अनुयाइयों पर लाठीचार्ज कर के पूरे शहर को आग में झोंकने और उसका ठीकरा आला हजरत के अकीदतमंदों के सिर फोडने का नापाक काम किया। उन्होंने कहा कि मुकदमे वापस नहीं हुए तो देश भर के लाखों अकीदतमंद जेल जाने को तैयार हैं।

जरूरत पड़ी तो देश भर में बड़ा आंदोलन भी करेंगे। वही, नबीरा-ए-आला हजरत व ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी (आरएसी) के नायब सदर मौलाना अदनान रजा कादरी ने कहा है कि आरएसी जल्द ही उलामा के साथ बैठक करके इस मामले में आगे की रणनीति बनाएगी ताकि इस साजिश का पर्दाफाश किया जा सके। जमात रज़ा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उर्स प्रभारी सलमान मियां ने कहा कि आला हजरत के मेहमानों पर पुलिस का जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.