Move to Jagran APP

Jayant Chaudhary: कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में पद ग्रहण करने के बाद बोले, 'युवाओं की जिम्मेदारी मेरे लिए महत्वपूर्ण'

Jayant Chaudhary जयन्त चौधरी ने कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है। उन्होंने कहा है कि देश के सबसे अहम आयु वर्ग की जिम्मेदारी मेरे लिए महत्वपूर्ण है। कौशल विकास व शिक्षा विभाग का सीधा जुड़ाव नौजवानों से है। जयन्त चौधरी ने कहा युवाओं के लिए अब और जिम्मेदारी से काम करना है। उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

By Ashu Singh Edited By: Abhishek Saxena Wed, 12 Jun 2024 08:00 AM (IST)
दिल्ली में कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में पदभार ग्रहण किया। सौजन्य रालोद

जागरण संवाददाता, बागपत। केंद्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जयन्त चौधरी ने मंगलवार को नई दिल्ली में कौशल विकास एवं उद्यमिता विभाग का कार्यभार संभाल लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश की आबादी की औसतन आयु 29 वर्ष है। कौशल विकास व शिक्षा विभाग का सीधा संपर्क इन नौजवानों से है। यह उनके लिए महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।

रालोद अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि उन्हें बहुत बड़ा सम्मान मिला है। बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें जिम्मेदारी का अहसास है और अब मिलकर काम करना है। देश में स्थिर सरकार सुनिश्चित हो चुकी है।

जयन्त ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री को तीसरी बार जनादेश मिला है। अब समय है कि हम विजन पर काम करें। देश के लोगों से किए वादे पूरे करें और देश की आकांक्षाओं और उम्मीदों पर खरा उतरें।

ये भी पढ़ेंः Saharanpur: डाक पार्सल के ट्रक की तलाशी में निकला ऐसा माल, कि पुलिस रह गई हैरान, आरोपितों ने बताई 'कमाई करने की जुगाड़'

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जयन्त चौधरी के अंग्रेजी में शपथ लेने पर राकेश टिकैत ने ली चुटकी, भाजपा सरकार पर कही ये बात

विपक्ष कमियां निकालने की कोशिश करेगा

घटक दलों को कम तरजीह देने के विपक्ष के सवाल पर जयन्त ने कहा कि विपक्ष अपना काम कर रहा है। विपक्ष कमियां निकालने की कोशिश करेगा। नीट की परीक्षा में उठ रहे सवालों पर कहा कि वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।