Move to Jagran APP

Saharanpur: डाक पार्सल के ट्रक की तलाशी में निकला ऐसा माल, कि पुलिस रह गई हैरान, आरोपितों ने बताई 'कमाई करने की जुगाड़'

Saharanpur Crime News In Hindi मुजफ्फरनगर-पंजाब के तस्कर गिरफ्तार एक कुंतल नशा बरामद। 25- हजार का एसएसपी ने टीम को दिया इनाम। आरोपित राजस्थान से डोडापोस्त लेकर आते थे और सहारनपुर के हाईवों पर स्थित ढाबों पर नशे की सप्लाई करते थे। सभी आरोपित मुजफ्फरनगर पंजाब और सहारनपुर के रहने वाले हैं। आरोपितों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया है।

By Sarvendra Pundir Edited By: Abhishek Saxena Wed, 12 Jun 2024 07:32 AM (IST)
पंजाब के तस्कर गिरफ्तार, एक कुंतल नशीला पदार्थ बरामद

संवाद सूत्र, जागरण. गंगोह/सहारनपुर। थानाक्षेत्र के तीतरो तिराहे से सोमवार देर शाम गंगोह पुलिस ने एक ट्रक को पकड़ा है, जिसमें एक कुंतल डोडापोस्त भरा हुआ था। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस लाइन के सभागार में एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि गंगोह थाना प्रभारी एचएन सिंह अपनी टीम के साथ तीतरो तिराहे पर सोमवार देर रात वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी समय एक ट्रक आया और उसे चेक करने के लिए रोका गया। ट्रक प्राइवेट डाक पार्सल सप्लाई करने का था।

ट्रक की तलाशी ली गई तो ट्रक के अंदर एक कुंतल छह किलोग्राम डोडापोस्त भरा हुआ है। कुछ ही देर के बाद एक स्विफ्ट कार भी आ गई। कार में दो युवक सवार थे। ट्रक व कार से पकड़े गए तीन युवकों ने अपने नाम संजय पुत्र ब्रह्मपाल निवासी गांव नल्हेडा थाना नकुड़ सहारनपुर, गुरुप्रीत पुत्र यादवेंद्र निवासी गांव घनौली थाना शहर कोतवाली जनपद रूपनगर पंजाब, हाल निवासी गांव नगला थाना सिखेड़ा मुजफ्फरनगर, सादिक पुत्र मुन्त्याज निवासी कसेरवा थाना शाहपुर मुजफ्फरनगर बताए।

ट्रासंपार्ट कंपनी का ट्रक चलाते हैं आरोपित

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह पढ़े-लिखे नहीं है। स्वाति ट्रांसपोर्ट कंपनी का ट्रक चलाते हैं। यह ट्रक सहारनपुर से अक्सर डाक पार्सल में राजस्थान तक जाता है, वह राजस्थान के कभी जयपुर से तो कभी बाड़मेर से डोडापोस्त ट्रक में भरकर लाते हैं। इसके बाद डोडापोस्त को हाईवों के किनारे सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली आदि जनपदों के ढाबों पर बेच देते हैं।

ये भी पढ़ेंःUP Politics: जयन्त चौधरी के अंग्रेजी में शपथ लेने पर राकेश टिकैत ने ली चुटकी, भाजपा सरकार पर कही ये बात

बरामद हुए डोडापोस्त की कीमत वर्तमान में पांच लाख रुपये हैं। आरोपितों से एक ट्रक, एक कार बरामद हुई है। एसएसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम दिया है।

ये भी पढ़ेंःUP Police Transfer: लोकसभा चुनाव के बाद चली 'तबादला एक्सप्रेस', रामपुर में बड़ा फेरबदल, देखें किसे कहां मिली तैनाती

एक बार बच जाते हैं दो लाख से अधिक

आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि एक बार चक्कर लगाने में उन्हें दो लाख रुपये से अधिक का फायदा हो जाता है। जिसे वह तीनों आपस में बांट लेते हैं। एक बार में वह एक कुंतल डोडापोस्त लेकर आते हैं, जो राजस्थान से तीन लाख रुपये में मिलता है। सहारनपुर में आकर यह पांच लाख रुपये तक का बिक जाता है।