Move to Jagran APP

यूपी की वो दो सीट… जहां सभी विधानसभाओं में भाजपा का सूपड़ा साफ! अपने इलाके में भी जीत नहीं दिला पाए बड़े-बड़े सूरमा

आजमगढ़ लोकसभा और लालगंज विधानसभा सीट की यूं तो सभी विधानसभाओं में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है लेकिन हैरत यह कि उसके बड़े-बड़े सूरमा भी अपने यहां के बूथ नहीं जिता सके हैं। जेल में बंद बाहुबली रमाकांत यादव के बूथ तक पर भाजपा की दुर्गति हुई। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय और जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव तक अपना बूथ हार गए।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Mon, 10 Jun 2024 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 04:02 PM (IST)
यूपी की वो दो सीट… जहां सभी विधानसभाओं में भाजपा का सूपड़ा साफ।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। आजमगढ़ लोकसभा और लालगंज विधानसभा सीट की यूं तो सभी विधानसभाओं में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया है, लेकिन हैरत यह कि उसके बड़े-बड़े सूरमा भी अपने यहां के बूथ नहीं जिता सके हैं। 

जेल में बंद बाहुबली रमाकांत यादव के बूथ तक पर भाजपा की दुर्गति हुई। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय और जिला अध्यक्ष सूरज प्रकाश श्रीवास्तव तक अपना बूथ हार गए। 

भाजपा खेमे में अभी भी मायूसी

हार होने से भाजपा खेमे में अभी भी मायूसी छाई हुई है। बीजेपी के प्रत्याशी तो घर से बाहर जनता के बीच भी नहीं जा रहे हैं। आजमगढ़ सीट पर सपा के धर्मेंद्र यादव ने अखिलेश यादव के बाद दूसरी सबसे बड़ी एक लाख 61 हजार वोटों से जीत दर्ज कर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के जीत के मंत्र को ग्रहण करने वाले बीजेपी के सोशल मीडिया वालंटियरों की भी हैरानी बढ़ा दी है। 

बूथवार जीतने की रणनीति के बाद भी लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले से ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर योगी सरकार के मंत्री कार्यकर्ताओं का सम्मेलन कर हर बूथ को जीतने का मंत्र देने में जुट गए थे।

डिप्टी सीएम ने दिया था जीत का मंत्र

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तो बीजेपी सोशल मीडिया वालंटियरों में भी चुनाव के बीच जीत का मंत्र जोश भर गए थे। इसके बाद भी मतदान के दिन दोनों लोकसभा में सब कुछ हवा हवाई साबित हो गया। 

लालगंज लोकसभा के फूलपुर पवई विधानसभा के सपा के विधायक रमाकांत यादव जेल में बंद रहने के बाद भी अपने गांव के बूथ पर बीजेपी को हराने में कामयाब हो गए। इस बूथ पर सपा को 330 वोट मिले, जबकि भाजपा को 168 और बसपा को मात्र 10 वोट ही मिल पाया।

यह भी पढ़ें: Azam Khan: आजम खां समेत छह लोगों को राहत, डूंगरपुर प्रकरण के एक मामले में हुए दोषमुक्त

यह भी पढ़ें: 'इब सरकार में किसानों की...', जयंत को टीवी पर देख यूपी के लोग क्या बोले? अंग्रेजी में शपथ लेने का पड़ा ये असर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.