Move to Jagran APP

'इब सरकार में किसानों की...', जयंत को टीवी पर देख यूपी के लोग क्या बोले? अंग्रेजी में शपथ लेने का पड़ा ये असर

सरूरपुरकलां गांव में ही कुछ महिला टीवी पर जयन्त चौधरी के शपथ समारोह को देखने के लिए बैठी हैं। जैसे ही जयन्त शपथ लेने आए वैसे ही 70 साल की राजबाला मारे खुशी के बोलीं कि अरी! सावित्रीजल्दी आ चौधरी चरण सिंह का पौता जयन्त मंत्री बन गया। सुरेश देवी तथा सविता के मुंह से निकला कि इब सरकार में किसानों की सुनवाई होगी।

By Jaheer Hasan Edited By: Aysha Sheikh Mon, 10 Jun 2024 02:51 PM (IST)
'इब सरकार में किसानों की...', जयंत को टीवी पर देख यूपी के लोग क्या बोले? अंग्रेजी में शपथ लेने का पड़ा ये असर
'इब सरकार में किसानों की...', जयंत को टीवी पर देख यूपी के लोग क्या बोले?

जागरण संवददाता, बागपत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार 3.0 के शपथ समारोह में 36वें नंबर पर रालोद अध्यक्ष जयन्त चौधरी का राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार की शपथ दिलाने को नाम पुकारा गया वैसे ही समर्थकों के चेहरे खिल उठे। अनायस ही उनके मुंह से निकला कि देखों भाई! म्हारा चौधरी कैसे फर्राटेदार अंग्रेजी में शपथ ले रहा...।

रविवार की शाम 7.30 बज रहे हैं। सरूरपुरकलां में सूबेदार ओमप्रकाश की चौपाल पर हुक्का गुड्गुड़ाते पीतम सिंह पास में बैठे सतबीर से बोले कि नू बता दें इब जयन्त के शपथ लेने में और कितनी देर लगेगी। सब शपथ ले रहे हैं लेकिन म्हारा जयन्त पता नहीं कहा रह गया?

कुछ देर बाद जैसे ही जयन्त का नाम पुकारा गया तो इंद्रपाल के मुंह से निकला ओ पीतम देखों जयन्त शपथ लेने आ गए हैं। राष्ट्रपति ने शपथ दिलाई लेकिन जैसे ही जयन्त ने अंग्रेजी में शपथ ली तो वैसे ही इंद्रपाल बोले कि देखों भाई म्हारे चौधरी ने तो कमाल कर दिया...अंग्रेजी में शपथ लेकर दुनिया को बता दिया कि वे कितने पढ़े लिखे हैं।

बीच में बात काटते हुए सतबीर बोले कि पता है कि जयन्त किनके पौत्र हैं? यह सुन तपाक से सूबेदार ओमप्रकाश ने जवाब दिया कि भारत रत्न चौधरी चरण सिंह के। बता दें कि लोग 6.45 बजे ही टीवी खोलकर बैठ गए थे ताकि शपथ समारोह देख सकें।

सावित्री जल्दी आ... मंत्री बन गया जयन्त

सरूरपुरकलां गांव में ही कुछ महिला टीवी पर जयन्त चौधरी के शपथ समारोह को देखने के लिए बैठी हैं। जैसे ही जयन्त शपथ लेने आए वैसे ही 70 साल की राजबाला मारे खुशी के बोलीं कि अरी! सावित्री जल्दी आ चौधरी चरण सिंह का पौता जयन्त मंत्री बन गया। सुरेश देवी तथा सविता के मुंह से निकला कि  इब सरकार में किसानों की सुनवाई होगी।