Move to Jagran APP

Ayodhya News: लखनऊ-अयोध्या हाईवे के रौजागांव ओवरब्रिज पर एलपीजी गैस टैंकर में लगी आग, 5 घंटे से फोरलेन जाम

Fire On Lucknow Ayodhya Highway लखनऊ से अयोध्‍या जा रहे एलपीजी गैस टैंकर में आज सुबह करीब चार बजे हाईवे के रौजागांव ओवरब्रिज पर गैस र‍िसाव के चलते आग लग गई। आग लगते ही तेज धमाके के साथ लपटे उठी तो हाइवे पर जाम लग गया। आग लगने की सूचना पर पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचे। एसडीएम अंशुमान सिंह व सीओ रुदौली भी मौके पर पहुंचे।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 10 Sep 2023 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2023 12:24 PM (IST)
Fire On Lucknow Ayodhya Highway: लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर गैस टैंकर में लगी आग

अयोध्‍या, जेएनएन। लखनऊ अयोध्या हाईवे के रौजागांव ओवरब्रिज पर आज सुबह एलपीजी गैस टैंकर में आग लग गई। टैंकर में आग लगते ही धूं-धूंकर लपटें उठती देखकर हाइवे पर दोनों ओर जाम लग गया। टैंकर में आग की सूचना पर फायर विभाग की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। कड़ी मशक्‍कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। आग की विकरालता के कारण हाईवे की दोनों लेन को बंद करना पड़ा।

सुबह करीब चार बजे टैंकर में लगी आग

लखनऊ से अयोध्या की ओर जा रहे एलपीजी गैस का टैंकर में रौजागांव ओवरब्रिज पर पहुंचते ही आग लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंच गए। सीओ रुदौली, कोतवाली पुलिस व फायर विभाग के संयुक्त प्रयास से घंटों की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हादसा कोतवाली रुदौली के रौजागांव ओवरब्रिज के ऊपर करीब तड़के चार बजे का बताया जा रहा है। टैंकर में लगातार गैस रिसाव जारी है। इसकी वजह से इंडियन ऑयल की टेक्निकल टीम को मौके पर बुलाकर जांच कराई जा रही है।

इंडियन ऑयल की टेक्निकल टीम ने मौके पर पहुंच गैस र‍िसाव को रोका

इंडियन ऑयल की टेक्निकल टीम ने मौके पर पहुंच कर गैस रिसाव को बंद क‍िया। गैस टैंकर जलने की वजह से उसके टायर भी जल गए हैं। ज‍िसकी वजह से उसे हटाने में द‍िक्‍कत आ रही है। टैंकर को हटाने के ल‍िए शाहजहांपुर से ड्रेनेज़ सिस्टम मंगवाया जा रहा है। जिससे वह इसमें भरी गैस को उसमे खाली कर देंगे। ज‍िसके बाद टैंकर को हटाया जा सकेगा।

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पांच घंटे से लगा जाम

हाइवे पर एलपीजी गैस टैंकर में आग लगने के बाद से फोरलेन पर 5 घंटे से जाम लगा है। वहीं रौजा गांव से रामसनेहीघाट तक लखनऊ अयोध्या लेन पर जाम लगा है। अगले आधे घंटे में जाम खुलने की संभावना है। भीषण जाम की वजह से यात्री परेशान द‍िखे। बता दें क‍ि रविवार होने की वजह से लखनऊ से अयोध्या के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु आते हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.