Move to Jagran APP

Ayodhya News: अयोध्‍या में सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने 42वें रामायण मेला के पोस्टर का किया विमोचन

CM Yogi In Ayodhya मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज अयोध्‍या में एयरपोर्ट न‍िर्माण का न‍िरीक्षण करने पहुंचे हैं। बता दें सीएम योगी के साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने भी रामलला की आरती के बाद एयरपोर्ट का न‍िरीक्षण क‍िया। इस मौके पर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने 42वें रामायण मेला के पोस्टर का व‍िमोचन भी क‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sat, 02 Dec 2023 03:02 PM (IST)Updated: Sat, 02 Dec 2023 03:02 PM (IST)
CM Yogi In Ayodhya: रामलला की आरती करते मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ

जेएनएन, अयोध्या। राजा राम की नगरी अयोध्या में आयोजित होने वाले 42वें रामायण मेला के प्रथम दिन के कार्यक्रमों का पोस्टर विमोचन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सरयू अतिथि गृह में किया। वहीं द्वितीय पोस्टर का विमोचन केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने किया। प्रथम पोस्टर में रामायण मेला में होने वाले कार्यक्रम के क्रम में धनुष यज्ञ की एवं द्वितीय पोस्टर में जनक जी के द्वारा कन्यादान की लीला को दर्शाया गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि आवरण छवि में भारतीय लोक कला पर आधारित अवध की लोककला को प्रदर्शित किया गया है, जिसमें अवधी लोक कला और परंपरा की झलक स्पष्ट दिख रही है। आवरण छवि लोकार्पण के माध्यम से रामायण मेला में भारतीय लोक कला एवम संस्कृति को दर्शाना है। रामायण मेला समिति के द्वारा अयोध्या की गरिमा के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। भातखंडे संस्कृत विश्वविद्यालय लखनऊ की कुलपति मांडवी सिंह ने बताया कि रामायण मेले के माध्यम से स्थानीय रामलीलाओं के स्तर को वैश्विक रूप दिया जाएगा।

आवरण छवि को भित्ति फलक पर उकेरने का कार्य रीमा सिंह (शिक्षिका, अवध विश्वविद्यालय) ने किया। 42वें रामायण मेला के प्रथम एवं द्वितीय पोस्टर के अनावरण में महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी, रामायण मेला समिति के संयोजक आशीष मिश्रा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: आज मुख्तार अंसारी कटघरे में, 23 साल पुराने केस में MP-MLA कोर्ट में होगी पेशी

यह भी पढ़ें: MP Election Result 2023: तीसरी आंख के पहरे में रहेगी EVM, स्ट्रांग रूम से काउंटिग कक्ष तक हर जगह लगे होंगे CCTV कैमरे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.