Move to Jagran APP

'Priyanka Gandhi वायनाड बेमन से...' आचार्य प्रमोद ने तोड़ी चुप्पी, अयोध्या में BJP की हार पर भी दिया रिएक्शन

राहुल गांधी वायनाड सीट से इस्तीफा दे चुके हैं। पार्टी ने अब प्रियंका गांधी को वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए उतारा है। इसपर आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड सीट से चुनाव लड़ाए जाने की घोषणा पर कहा कि उपचुनाव लड़ा कर प्रियंका के कद को कम किया गया है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Fri, 21 Jun 2024 03:50 PM (IST)
प्रियंका गांधी और आचार्य प्रमोद - जागरण ग्राफिक्स

जागरण संवाददाता, अयोध्या। कल्किधाम पीठाधीश्वर एवं कांग्रेस के पूर्व नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अयोध्या से संपृक्त फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह की हार पर अयोध्या को लांछित करने की प्रवृत्ति पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या न कभी हारी थी और न हारेगी।

किसी राजनीतिक दल के प्रत्याशी के हारने-जीतने से अयोध्या का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड सीट से चुनाव लड़ाए जाने की घोषणा पर कहा कि उपचुनाव लड़ा कर प्रियंका के कद को कम किया गया है। उन्हें उत्तर प्रदेश बहुत प्रिय है और वह वायनाड बेमन से जा रही होंगी।

रायबरेली या वायनाड? 

रायबरेली या वायनाड राहुल गांधी किस सीट को चुनेंगे। इसे लेकर कई दिनों से मंथन चल रहा था। हालांकि, फिर सभी चर्चाओं पर अंकुश लगाते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते मंगलवार को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट को बरकरार रखा है। लोकसभा सचिवालय ने बताया कि राहुल का इस्तीफा 18 जून से स्वीकार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें - VIP कल्चर के खिलाफ CM Yogi का बड़ा एक्शन, उप्र शासन लिखे वाहनों का होगा चालान; ये नियम भी लागू

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रेसवार्ता में वायनाड उपचुनाव के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा की उम्मीदवारी की घोषणा कर चुके हैं। इसके अलावा, मंगलवार को आइएनडीआइए के घटक दल भाकपा ने भी साफ कर दिया कि वह वायनाड उपचुनाव में प्रियंका के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारेगी। इससे प्रियंका का वायनाड से चुनाव लड़ना तय है।