Move to Jagran APP

Aligarh News: रेलवे और पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर 32 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

अलीगढ़ में एक छात्र व उसके दोस्तों से रेलवे व पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 32 लाख रुपये ठगी के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। आरोपित अपने भाई के साथ नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगता है।

By Aqib KhanEdited By: Published: Mon, 06 Jun 2022 06:57 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jun 2022 06:57 PM (IST)
Aligarh News: रेलवे और पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर 32 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार
रेलवे और पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

अलीगढ़, जागरण संवाददाता: शहर के एक छात्र व उसके दोस्तों से रेलवे व पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 32 लाख रुपये ठगी के मामले में बन्नादेवी पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। आरोपित अपने भाई के साथ नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगता है। यहां तक कि फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दे देता था। दो आरोपित अभी फरार हैं।

loksabha election banner

मेलरोज बाईपास प्रिंस नगर कालोनी निवासी बीबीए के छात्र अमरदीप ने 22 नवंबर 2021 में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें कहा था कि लोधा के भरतपुर निवासी दीपांश जादौन के जरिये उनकी मुलाकात बुलंदशहर के थाना खुर्जा देहात के खवरा खानपुर निवासी दो भाइयों पुनीत कुमार व कपिल कुमार से हुई थी।

दोनों ने रेलवे में पक्की नौकरी दिलाने का झांसा देकर अमरदीप के दो दोस्त गौतमबुद्धनगर के गांव चचौला दनकौर निवासी हिमांशु नागर व गौतमबुद्धनगर के ही गांव पीपलका सूरतपुर निवासी अंकित नागर 11-11 लाख रुपये प्रति व्यक्ति की मांग की।

एक अप्रैल 2021 को अंकित ने 10 लाख रुपये, जबकि 25 मई 2021 को हिमांशु ने 11 लाख रुपये दे दिए। इसी दौरान आरोपितों ने अमरदीप को भी 11 लाख रुपये में पुलिस में नौकरी लगवाने का झांसा दिया। भरोसे में आकर अमरदीप ने 26 जुलाई 2021 को ढाई लाख रुपये कपिल के खाते में, जबकि तीन लाख 47 हजार 941 रुपये फोन पे के जरिये दे दिए। शेष चार लाख 81 हजार 941 रुपये 14 अगस्त 2021 को नकद दिए गए।

इस तरह आरोपितों ने तीनों से 32 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद हिमांशु व अंकित को रेलवे का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर बनाकर दे दिया। वहीं अमरदीप को नौकरी तो दूर, रकम लौटाने से भी इन्कार कर दिया। साथ ही जान से मारने की धमकी दी गई।

इस मामले में एसएसपी के आदेश पर पुनीत, कपिल व दीपांश के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। इंस्पेक्टर रामकुंवर सिंह ने बताया कि एसआइ सत्यवीर सिंह की टीम ने आरोपित वांछित आरोपित कपिल कुमार को सूतमिल बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपितों की भी तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.