Move to Jagran APP

Agra News: शहर के जाय हैरिस कन्या इंटर कालेज विवाद पर वीडियो प्रसारित, रोते हुए प्रधानाचार्य लगा रहीं गम्भीर आरोप

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा जाय हैरिस कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य का वीडियो। साथी शिक्षिकाओं पर लगाया कालेज को मदरसा बनाने का प्रयास करने का आरोप। दोनों पक्षों को कालेज में राजनीति न करने की चेतावनी दी गई।

By Sandeep KumarEdited By: Tanu GuptaPublished: Fri, 30 Sep 2022 01:16 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 01:16 PM (IST)
Agra News: शहर के जाय हैरिस कन्या इंटर कालेज विवाद पर वीडियो प्रसारित, रोते हुए प्रधानाचार्य लगा रहीं गम्भीर आरोप
जाय हैरिस कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य के वायरल वीडियो का स्क्रीन शाट फोटो।

आगरा, जागरण संवाददाता। इंटरनेट वीडियो पर एक वीडियो तेजी से प्रसारित हो रहा है, जिसमें एक महिला रोते हुए कालेज की कुछ शिक्षिकाओं द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार करने और वर्ग विशेष की छात्राओं को आगे करके रची जा रही साजिश की शिकायत करती नजर आ रही है। उक्त वीडियो 2 मिनट 50 सेकंड का है। इसमें नजर आ रही महिला आगरा कैंट स्थित जॉय हैरेस कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य ममता दीक्षित हैं।

loksabha election banner

प्रधानाचार्य ममता दीक्षित वीडियो में बता रही हैं कि इस समय विद्यालय में 70 प्रतिशत मुस्लिम छात्राएं हैं, जो नियम विरुद्ध हिजाब और बुरखा पहन कर आती हैं। कुछ मुस्लिम शिक्षिका मुझे प्रधानाचार्य पद से हटाने का षड्यंत्र रच रही हैं, वहीं तरह तरह के षडयंत्र रचकर उन छात्राओं को आगे करके मेरा जबरन विरोध कराती हैं। मेरे कार्यालय में लगे माता सरस्वती के चित्र को हटाने के लिए पीछे पड़ी हुई हैं। कालेज के बाहर सुबह और छुट्टी के समय मुस्लिम लड़कों का जमघट रहता है, जो कि गंभीर विषय है। इस विषय में तत्काल डीआरएम से बात करके दोषी टीचरों को हटवाना चाहिए और हिजाब एवं बुरखे पर रोक लगानी चाहिए क्योंकि वह शिक्षिका कालेज को मदरसे में बदल कर खुद प्रधानाचार्य की सीट कब्जाना चाहती हैं।

पढ़ें यह भीः BAMS उत्तर पुस्तिका कांड में आरोपित छात्र नेता राहुल पाराशर ने न्यायालय में किया समर्पण, एसटीएफ को दिया आसानी से चकमा

कुछ दिन पुराना है वीडियो

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा वीडियो अभी का नहीं बल्कि कुछ दिन पुराना बताया जा रहा है, जब शिक्षिकाओं का विवाद सार्वजनिक हुआ था और छात्राओं के एक गुट ने प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाकर उनको पद से हटाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था, जिसे प्रधानाचार्य ने विरोधी गुट की शिक्षिकाओं द्वारा संचालित बताया था।

यहां भी करें क्लिकः Electricity Bill Recovery: अंधेरे में गुजारनी पड़ेगी रात, नहीं तो कर दें बिल जमा, बिजली विभाग धड़ाधड़ आगरा में ले रहा कनेक्शन पर एक्शन

जांच को पहुंचे अधिकारी

वीडियो प्रसारित होने पर विवाद बढ़ा तो एसीएम चतुर्थ, जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक वीके माैर्य जांच के लिए कॉलेज पहुंचे। उन्होंने शिक्षिकाओं, प्रधानाचार्य और छात्राओं से अलग अलग बयान दर्ज किये। छात्राओं से फीस अधिक वसूलने की शिकायत मिली। जिस पर जांच की जा रही है।  भाजपा विधायक डॉ जीएस धर्मेश ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि मामले में रेलवे अधिकारियों को बुलाकर कॉलेज का शैक्षिक माहौल सुधारने के लिए निर्देशत किया जाएगा क्योंकि कॉलेज रेलवे प्रबंधन के अधीन है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.