Move to Jagran APP

Agra Metro: 'सुपारी किलर' हायर करेगा आगरा मेट्रो, कोच में पिज्जा या फिर बर्गर खाने की सोच रहे हैं तो पढ़ लीजिए ये खबर

Agra Metro News मेट्रो में सिर्फ पानी और कोल्ड ड्रिंक्स साथ रखने की होगी अनुमति। चूहों और दीमक को ट्रैक से दूर रखने के लिए ठेका उठेगा। चूहे तार को कुतर देंगे तो इससे मेट्रो के संचालन में दिक्कत आएगी। इसी के चलते यात्री कोच में खाना नहीं खा सकेंगे। मेट्रो का ट्रैक आगरा शहर में करीब तीस किलाे मीटर लंबा होगा।

By Yashpal SinghEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 17 Dec 2023 10:35 AM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2023 10:35 AM (IST)
Agra Metro: आगरा मेट्रो में पिज्जा बर्गर ले जाने की नहीं होगी अनुमति।

जागरण संवाददाता, आगरा। उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) की टीम मेट्रो से चूहों और दीमक को बचाने के लिए खास इंतजाम करेगी। इन्हें मारने की सुपारी दी जाएगी। मेट्रो में सिर्फ पानी और कोल्ड ड्रिंक्स ही साथ लेकर चलने की अनुमति दी जाएगी। अगर यात्री कोच में पिज्जा या फिर बर्गर खाते हुए पकड़े जाते हैं तो पहली बार में यात्रियों को चेतावनी दी जाएगी फिर आगे की कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

तीस किलोमीटर लंबा होगा ट्रैक

शहर में मेट्रो ट्रैक तीस किमी लंबा होगा। प्राथमिकता वाले कारिडोर में छह स्टेशन शामिल हैं। इसमें तीन एलीवेटेड और तीन भूमिगत स्टेशन हैं। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि फतेहाबाद रोड पर तीन एलीवेटेड स्टेशनों का निर्माण हो चुका है जबकि भूमिगत स्टेशनों का काम चल रहा है।

Read Also: Guru Teg Bahadur Balidan Diwas: गुरु तेगबहादुर ने आगरा में दी थी गिरफ्तारी, गुरु का ताल और माईथान आए कई बार

हर दिन पीएसी ग्राउंड स्थित डिपो में मेट्रो की धुलाई होगी। उन्होंने बताया कि छह स्टेशनों में चूहों और दीमक को मारने का ठेका जनवरी 2024 में उठेगा।

Read Also: Weather Update: पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी से 24 घंटे में बदला मौसम, आगरा में बढ़ गई सर्दी, इस दिन बारिश के आसार

एमजी रोड पर तेजी से बढ़ेगा कार्य 

यूपीएमआरसी की टीम ने मेट्रो के दूसरे कारिडोर के स्टेशनों के टेंडर जारी कर दिए हैं। यह कारिडोर एमजी रोड स्थित डिवाइडर के ठीक ऊपर से होकर गुजरेगा। यूपीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि एमजी रोड के डिवाइडर पर पिलरों के नंबर अंकित किए जा चुके हैं। जनवरी में मिट्टी के नमूने लेने का काम चालू होगा।

'प्राथमिकता वाले छह मेट्रो स्टेशनों में चूहों और दीमक को मारने का ठेका जनवरी में उठेगा। इसे लेकर तैयारी शुरू हो गई है।' पंचानन मिश्र, उप महाप्रबंधक जनसंपर्क आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.