Move to Jagran APP

Food On Duty: पुलिसकर्मियों को मिलेगा पनीर-छोले के साथ छाछ! मिठाई में पेठा, पैकिंग होगी ऐसी कि दोपहर में भी खाना नहीं होगा खराब

Agra News In Hindi मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिसकर्मियों का मैन्यू हो रहा तैयार। थाली में क्या-क्या दिया जाए ली जा रही कैटरर्स की मदद। आगरा में दो लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इसके लिए दस जिलों से पुलिसकर्मी आए हैं। 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी और जवान मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे। इन्हें मतदान केंद्रों पर ही खाने के पैकेट उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी संबंधित थानाें पर रहेगी।

By Ali Abbas Edited By: Abhishek Saxena Published: Sun, 05 May 2024 09:27 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 09:27 AM (IST)
मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिसकर्मियों का मैन्यू हो रहा तैयार

जागरण संवाददाता, आगरा। लोकसभा चुनाव ड़्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियाें के खाने का मैन्यू लगभग तैयार हो चुका है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों की थाली में इस बार पनीर-छोले के साथ छाछ भी होगा। जबकि मिठाई में पेठा दिया जाएगा।

loksabha election banner

सात मई को मतदान केंद्रों पर तैनात 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी, अर्ध सैन्य बल, पीएसी और होमगार्ड के भोजन की व्यवस्था को अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। उनकी थाली में क्या-क्या चीजें हों, इसके लिए कैटरर्स की मदद ली ली रही है। गर्मी के चलते मैन्यू इस तरह का तैयार किया जा रहा है कि वह सुबह को बना भोजन थाली में पैक होने के बाद दोपहर तक खराब न हो।

Read Also: आगरा में हादसा; श्रावस्ती से चुनाव ड्यूटी पर आए तीन होमगार्ड को ट्रैक्टर ने रौंदा, दो की मौत, 2 KM घसीटता ले गया चालक

दस जिलों का फोर्स आया है

आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट पर सात मई को होने वाले मतदान के लिए बाहर के 10 जिलों से फोर्स आया है। इसके इसके अलावा अर्ध सैन्य बल, पीएसी, होमगार्ड को भी बुलाया गया है। इन सभी की ड्यूटी मतदान केंद्रों पर रहेगी। 

पाबंद किए लोगों और उनके जमानतदारों का सत्यापन

मतदान मंगलवार को है। पुलिस द्वारा 46 हजार से अधिक लोगों को पाबंद किया जा चुका है। चुनाव के दौरान पाबंद किए गए लोग किसी तरह की बाधा उत्पन्न न करें, इसे लेकर संबंधित थानों ने उनका सत्यापन कर लिया है। पाबंद किए लोगों के जमानतदारों का भी सत्यापन किया जा चुका है।

राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा से लगे 10 थानों पर चौकसी

आगरा कमिश्नरेट की सीमा से लगे राजस्थान और मध्य प्रदेश के 10 थाने हैं। इनमें फतेहपुर सीकरी, इरादत नगर, खेरागढ़, सैंयास, बसई जगनेर, जगनेर, शमसाबाद और निबोहरा राजस्थान की सीमा से लगते हैं। तीन थाने पिनाहट, बासौनी और खेरा राठौर मध्य प्रदेश की सीमा से लगे हैं। इन सभी थाना क्षेत्रों में बैरियर और चेकपाेस्ट पर अर्ध सैन्य बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यहां से आने-जाने वालों की चेकिंग की जा रही है।

ये है फोर्स

  • 491 उप निरीक्षक
  • 6700 मुख्य आरक्षी और आरक्षी
  • 4600 होमगार्ड
  • 36 कंपनी अर्ध सैन्य बल
  • 2 कंपनी पीएसी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.