Move to Jagran APP

'शहर की प्रथम नागरिक' हेमलता दिवाकर को डीएम नवनीत चहल ने दिलाई शपथ, कहा- हर क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे आगरा

Agra Mayor Oath आगरा में अब तक भाजपा का ही मेयर चुना गया है। इस बार हेमलता दिवाकर ने एक लाख से अधिक मतों से बसपा को हराकर मेयर की सीट पर भाजपा का परचम फहराया था। शनिवार को मुहूर्त में उन्हें डीएम नवनीत चहल ने शपथ ग्रहण कराई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 27 May 2023 01:39 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 02:06 PM (IST)
Agra Mayor Oath: आगरा में हेमलता दिवाकर कुशवाह ने ली मेयर की शपथ

आगरा, जागरण टीम। सूरसदन का प्रेक्षागृह शनिवार को खचाखच भरा हुआ था। मेयर के साथ पार्षद और भारतीय जनता पार्टी जनप्रतिनिधि यहां मौजूद थे। मौका था भाजपा की शहर की सरकार के शपथग्रहण का। आगरा के महापौर के पद पर पूर्व विधायक हेमलता दिवाकर कुशवाह को डीएम नवनीत चहल ने शपथ ग्रहण कराई।

शहर की जनता का धन्यवाद

शपथ लेने के बाद उन्होंने शहर की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि जो शपथ ली है उसे पूरा किया जाएगा। हेमलता दिवाकर कुशवाह ने कहा कि जनता की सेवा करेंगे, आगरा को हर क्षेत्र में नंबर बनाएंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगर विकास मंत्री एके शर्मा शामिल हुए।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने भी कहा कि आगरा ने भाजपा को सबसे ज्यादा मेयर दिए हैं। जिस तरह से जी 20 के लिए आगरा में जो काम हुआ उससे यूपी का यश बढ़ा है । शहर को साफ सुथरा बनाना है। मेयर से आम लोगों की उम्मीद बहुत है। उम्मीदों पर खरा उतरना है।

महापौर के लिए लाल रंग का गाउन तैयार

शहर की सरकार चलाने के लिए मेयर और 100 वार्ड के पार्षदों ने शनिवार को सूरसदन में शपथ ली। डीएम नवनीत सिंह चहल मेयर हेमलता दिवाकर को शपथ दिलाई। इसके बाद मेयर 100 वार्ड के पार्षदों को शपथ दिलवाई। मेयर के लिए लाल रंग का गाउन तैयार कराया गया, इसके साथ ही चांदी के राजदंड और तश्तरी पर पॉलिश कराई गई है। निर्वतमान महापौर नवीन जैन ने नवनिर्वाचित महापौर हेमलता दिवाकर कुशवाह को चांदी का राजदंड सौंपा। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.