Move to Jagran APP

Agra Police Commissionerate: आगरा पुलिस आयुक्त से मिली पहली फरियादी, लगाई निष्पक्ष कार्रवाई की गुहार

Agra Police Commissionerate प्रयागराज की रहने वाली है युवती कहा युवक ने दोस्ती के बाद किया था शोषण। पुलिस नहीं कर रही सुनवाई उसे ही बना दिया है आरोपित। आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह ने थाना सैंया से पूरे मामले की जानकारी मांगी।

By Ali AbbasEdited By: Tanu GuptaPublished: Wed, 30 Nov 2022 06:07 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 06:07 PM (IST)
Agra Police Commissionerate: आगरा पुलिस आयुक्त से मिली पहली फरियादी, लगाई निष्पक्ष कार्रवाई की गुहार
Agra Police Commissionerate: प्रयागराज की रहने वाली है युवती की पुलिस आयुक्त ने सुनी फरियाद।

आगरा, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन में बुधवार को पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह अपने कार्यालय में बैठे। इस दौरान उनसे पहली फरियादी युवती मिली। युवती ने बताया कि वह प्रयागराज की रहने वाली है। आरोप लगाया कि सैंया थाना क्षेत्र के एक युवक ने शादी का वादा किया। उसका शारीरिक शोषण करने के बाद अपनाने से इंकार कर दिया। उसके विरुद्ध चौथ वसूली और अमानत में खयानत की प्राथमिकी लिखा दी। वह पीड़िता होने के बाद भी पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कमिश्ननर ने थाना पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ेंः Mathura News: गिरिराज जी बोले, आन और, आन और.. नाम पड़ा आन्यौर, घर बैठे पढ़ें ब्रजधाम यात्रा का अनूठा इतिहास

फेसबुक पर दोस्ती फिर शादी का झांसा 

पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह से बुधवार को पुलिस लाइन में पहली फरियादी मिली। युवती ने बताया कि प्रयागराज के नैनी इलाके की रहने वाली है। वर्ष 2013 में आगरा के सैंया थाना क्षेत्र का रहने वाला युवक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रयागराज आया था। एक रिश्तेदार के माध्यम से दोनों का परिचय हुआ। जिसके बाद युवक फेसबुक पर उससे जुड़ गया। दोनों में बातचीत होने लगी। उन्होंने एक दूसरे का वाट्सएप नंबर पर भी ले लिया।

युवक ने उससे शादी का वादा किया। अपने स्वजन से भी मिलवाया। उन्होंने भी उनके रिश्ते काे स्वीकार कर लिया। जिसके बाद से वह उससे शारीरिक संबंध बनाने की जिद करने लगा। युवती का आरोप है कि नवंबर 2021 में युवक ने उसे सगे संबंधी की शादी में बुलाया। नशीला पेय पिलाकर बेहोश कर दिया। उससे संबंध बनाए, जब उसने शादी करने की कहा तो उसके स्वजन ने मना कर दिया। युवक की नौकरी लगने के चलते वह दहेज में 30 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो शादी से मना कर दिया।

यह भी पढ़ेंः December Vrat 2022: दिसंबर माह में पड़ने वाले हैं ये प्रमुख व्रत, नोट करें तिथि सहित पूजन विधि और महत्व

युवती ने बताया कि वह इस वर्ष जून में थाने में शिकायत करने गई थी। पुलिस ने उससे कहा कि अपने पिता को लेकर आओ। उसकी शिकायत पर अभियोग दर्ज नहीं किया गया। इधर, युवक के स्वजन ने उसके खिलाफ ही अमानत में खयानत और चौथ वसूली के आरोप में प्राथमिकी लिखा दी। पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही। पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह ने थाना सैंया से पूरे मामले की जानकारी मांगी है। जिससे कि आगे की कार्यवाही की जा सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.