आगरा, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन में बुधवार को पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह अपने कार्यालय में बैठे। इस दौरान उनसे पहली फरियादी युवती मिली। युवती ने बताया कि वह प्रयागराज की रहने वाली है। आरोप लगाया कि सैंया थाना क्षेत्र के एक युवक ने शादी का वादा किया। उसका शारीरिक शोषण करने के बाद अपनाने से इंकार कर दिया। उसके विरुद्ध चौथ वसूली और अमानत में खयानत की प्राथमिकी लिखा दी। वह पीड़िता होने के बाद भी पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कमिश्ननर ने थाना पुलिस से रिपोर्ट मांगी है।

यह भी पढ़ेंः Mathura News: गिरिराज जी बोले, आन और, आन और.. नाम पड़ा आन्यौर, घर बैठे पढ़ें ब्रजधाम यात्रा का अनूठा इतिहास

फेसबुक पर दोस्ती फिर शादी का झांसा 

पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह से बुधवार को पुलिस लाइन में पहली फरियादी मिली। युवती ने बताया कि प्रयागराज के नैनी इलाके की रहने वाली है। वर्ष 2013 में आगरा के सैंया थाना क्षेत्र का रहने वाला युवक प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रयागराज आया था। एक रिश्तेदार के माध्यम से दोनों का परिचय हुआ। जिसके बाद युवक फेसबुक पर उससे जुड़ गया। दोनों में बातचीत होने लगी। उन्होंने एक दूसरे का वाट्सएप नंबर पर भी ले लिया।

युवक ने उससे शादी का वादा किया। अपने स्वजन से भी मिलवाया। उन्होंने भी उनके रिश्ते काे स्वीकार कर लिया। जिसके बाद से वह उससे शारीरिक संबंध बनाने की जिद करने लगा। युवती का आरोप है कि नवंबर 2021 में युवक ने उसे सगे संबंधी की शादी में बुलाया। नशीला पेय पिलाकर बेहोश कर दिया। उससे संबंध बनाए, जब उसने शादी करने की कहा तो उसके स्वजन ने मना कर दिया। युवक की नौकरी लगने के चलते वह दहेज में 30 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो शादी से मना कर दिया।

यह भी पढ़ेंः December Vrat 2022: दिसंबर माह में पड़ने वाले हैं ये प्रमुख व्रत, नोट करें तिथि सहित पूजन विधि और महत्व

युवती ने बताया कि वह इस वर्ष जून में थाने में शिकायत करने गई थी। पुलिस ने उससे कहा कि अपने पिता को लेकर आओ। उसकी शिकायत पर अभियोग दर्ज नहीं किया गया। इधर, युवक के स्वजन ने उसके खिलाफ ही अमानत में खयानत और चौथ वसूली के आरोप में प्राथमिकी लिखा दी। पुलिस उसकी सुनवाई नहीं कर रही। पुलिस आयुक्त डाक्टर प्रीतिंदर सिंह ने थाना सैंया से पूरे मामले की जानकारी मांगी है। जिससे कि आगे की कार्यवाही की जा सके। 

Edited By: Tanu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट