Move to Jagran APP

रेलवे कर्मचारी की मौत पर हंगामा, तीन घंटा बाधित रहा ट्रैक

मृतक के साथियों ने रोकी ताज एक्सप्रेस -आधा घंटा जाम रहा रेल यातायात

By JagranEdited By: Sat, 27 Oct 2018 06:00 AM (IST)
रेलवे कर्मचारी की मौत पर हंगामा, तीन घंटा बाधित रहा ट्रैक

जेएएन, आगरा : रेलवे के गेट नंबर आठ के नजदीक ट्रेन से कटकर रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई। मृतक के आक्रोशित साथियों ने मथुरा की ओर से आ रही ताज एक्सप्रेस को रोक दिया, जिससे आगरा-दिल्ली रेलवे ट्रैक तीन घंटे तक बाधित रहा।

घटना शुक्रवार सुबह आठ बजे की है। बिहार के गाव दौलतपुर जिला भोजपुर निवासी 33 वर्षीय ओमप्रकाश पिछले सात साल से रेलवे में कार्यरत थे। वह गेट नंबर आठ के पास मथुरा से आगरा की ओर चेकिंग करता हुए जा रहे थे। पीछे से आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

साथियों ने रोका ट्रैक

सूचना पर मृतक के साथी मौके पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे। उन्होंने मथुरा की ओर से आ रही ताज एक्सप्रेस को रोक दिया। सूचना पर पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने उन्हें समझा कर ट्रेन आगे बढ़ाई। इस कारण ट्रैक आधा घंटा बाधित रहा। लेकिन पूरा तीन घंटे पर प्रभावित रहा।

पारिवारिक समस्या से था परेशान

ओमप्रकाश के साथियों ने बताया कि ओम प्रकाश मृतक आश्रित कोटे में भर्ती हुआ था। उसकी मा आंखों से देख नहीं सकतीं। हाल ही हुई बच्ची का भी निधन हो गया। इस कारण ओम प्रकाश कई महीनों से अपने स्थानांतरण को लेकर अधिकारियों को पत्र लिख रहा था, लेकिन कोई सुनवाई न होने से परेशान था।

मथुरा तक दिखा असर

रुनकता के पास हुए हादसे का असर डाउन आगरा-दिल्ली मुंबई-दिल्ली रूट पर करीब तीन घंटे दिखा। डाउन रूट की कर्नाटक एक्सप्रेस 2.20, श्रीधाम तीन, महाकौशल 3.15, सचखंड एक्सप्रेस 2.30 घंटा प्रभावित हुई। इस कारण इनमें सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। यात्री पूछताछ केंद्र से ट्रेनों की लोकेशन लेते रहे।