Protein Powder: आप वर्कआउट करते हैं या मसल्स बिल्ड करने के लिए जिम जाते हैं। ऐसे में आप प्रोटीन पॉवडर का जरूर इस्तेमाल करते होंगे। अगर नहीं करते हैं तो आप अपने शरीर में जरूरी पोषक तत्वों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इस तरह बॉडी बनने की बजाय शरीर में कमजोरी हो जाएगी। मसल्स बिल्ड करने के लिए शरीर में उचित और संतुलन मात्रा में पोषक तत्वों का होना आवश्यक है, इसलिए बहुत से लोग स्वास्थ्य और फिटनेस प्रोडक्ट Protein Powder को अपनी डाइट में शामिल करते हैं, तो आज हम आपको best protein powder for weight gain के बारे में बता रहे हैं।

शरीर के बेहतर इम्यून सिस्टम के लिए Whey Protein के बारे में जानकारी के लिए पढ़िए यह आर्टिकल।

ये प्रोटीन पाउडर बॉडी और मसल्स बिल्ड करने में आपकी मदद करते हैं। इन vegan protein powder को पुरुष और महिलाएं दोनों ही ले सकते हैं। ये प्रोटीन पाउडर बहुत से फ्लेवर में मिलते हैं। ऑनलाइन इसके बहुत से ऑप्शन मौजूद है। ऐसे में समझ नहीं आता कि कौन सा पाउडर आपके लिए बेस्ट है और कौन सा नहीं? तो अब ज्यादा सोचिये मत। हम आपको यहां इस आर्टिकल के माध्यम से 5 best Protein Powder के बारे में बता रहे हैं।

Best Protein Powder online

इन best protein powder for weight gain को आप अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकते हैं। साथ ही अपने डाइटीशियन से सलाह भी ले सकते हैं। ये प्रोटीन पाउडर बहुत ही बढ़िया क्वालिटी के हैं और इनमें किसी भी प्रकार के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। चलिए जानते हैं इनके बारे में।

HealthKart protein powder for weight gain

Buy Now

HealthKart प्रोटीन पाउडर को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह प्रोटीन बॉडी बिल्ड, इम्युनिटी और स्ट्रेस को कम करने में मदद करता है। यह best protein powder for weight gain चॉकलेट फ्लेवर में आता है और इसे पुरुष और महिलाएं दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्रोटीन के अंदर 20 जरूरी मल्टी विटामिन और मिनरल्स पाएं जाते हैं। HealthKart protein powder price: Rs 599.

खरीदने का कारण:

  • वेट मैनेजमेंट
  • एनर्जी बूस्टर

Muscle Asylum- Whey Protein

Buy Now

Muscle Asylum प्रोटीन केसर पिस्ता फ्लेवर में आता है। यह बॉडी को प्रोटीन देता है, जिससे मसल्स स्ट्रांग बनती है। इस प्रोटीन के सेवन से आपका डाइजेस्टिव सिस्टम भी अच्छा होता है। इस vegan protein powder को आप वर्कआउट के पहले या बाद में और दिन में जब भी आपको प्रोटीन की आवश्यकता हो ले सकते हैं। इसमें आपको कई फ्लेवर ऑप्शन मिल जायेंगे। Muscle Asylum protein powder price: Rs 990.

क्यों खरीदें ?

  • थिक और क्रीमी टेक्सचर
  • कोई लम्पस नहीं

Optimum Nutrition (ON) Protein Powder

Buy Now

Optimum Nutrition का यह प्रोटीन मसल्स को बनाने और रिकवरी में मदद करता है। यह पूरी तरह से शाकाहारी है। यह फास्ट एब्सॉर्बिंग प्रोटीन पाउडर है जो आपकी मसल्स को अच्छी ग्रोथ दे सकता है। इसे आप वर्कआउट से पहले, बाद या मील से पहले, बाद में ले सकते हैं। यह best protein powder है। Optimum Nutrition protein powder price: Rs 1734.

खरीदने का कारण:

  • क्वालिटी
  • जल्दी से अब्सॉर्ब हो जाता है

MuscleBlaze Raw Whey Protein

Buy Now

यह प्रोटीन पाउडर LABDOOR, USA से अच्छी तरह सर्टिफाइड है। इस प्रोटीन में कोई फ्लेवर नहीं है और न ही इसमें शुगर का इस्तेमाल किया गया है। इस vegan protein powder को आप शेक, स्मूदी, प्रोटीन बार में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको एथलीट और बॉडी बिल्डर वेट को कम करने, गेन करने और मसल्स को स्ट्रांग करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। MuscleBlaze protein powder price: Rs 1999.

क्यों खरीदें?

  • हर सर्व में 24g प्रोटीन
  • डाइजेस्टिव एंजाइम

OZiva Protein & Herbs vegan protein powder

Buy Now

OZiva Protein चॉकलेट फ्लेवर में आता है। यह वेट कंट्रोल करने, बेहतर मेटाबोलिज्म और हार्मोनल बैलेंस के लिए बेस्ट प्रोटीन है। इसे 11 हजार से ज्यादा यूजर्स ने 4 स्टार की रेटिंग दी है। यह vegan protein powder बहुत से फ्लेवर में मौजूद है और इस प्रोटीन में नेचुरल इंग्रेडियन्ट का इस्तेमाल किया गया है। यह प्रोटीन स्किन और बालों के लिए best protein powder है। OZiva Protein protein powder price: Rs 1529.

खरीदने का कारण:

  • सर्टिफाइड प्रोटीन पाउडर
  • ग्लूटन फ्री

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप