Quantitative Aptitude Books for competitive Examinations: भारत को युवाओं का देश कहा जाता है और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम रहे हों या मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उन्होंने युवाओं को हमेशा ही प्रोत्साहित किया है। उनके मुताबिक भारत का युवा अपनी शिक्षा, क्षमता और बुद्धिमत्ता से सफलता पर शिखर पर पहुंच सकता है, इसलिए उनका जोर हमेशा से ही शिक्षा पर रहा है। कहने का अर्थ है कि शिक्षा से जीवन संवरता है और Competitive Examination उसमें सहायक होती हैं।

चूंकि बात युवाओं और Competitive Examination की हो रही है, तो यहां पर किताबों के रोल से इंकार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि ये किताबें ही नाजेल और सफलता में सहायक बनती हैं। लिहाजा में हम इस लेख में आपको कुछ बेस्ट Quantitative Aptitude Books के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर तरह के Competitive Examination में काम आने वाला है। ये Books to Read आपके लिए बहुत ही किफायती कीमत पर उपलब्ध हैं।

Books for UPSC के लिए यहां क्लिक करें.

Quantitative Aptitude Books for competitive Examinations: Price and Details

किसी भी competitive Examination की प्रभावी तैयारी करने व उसमें सफल होने के लिए सही books to read के चयन करना बहुत जरूरी है। चूंकि भारत में हर साल हजारों परीक्षाएं होती हैं, इसलिए किताबों की कोई कमी नहीं है, लेकिन आपको अपने लिए सबसे अच्छी books to read को चुनने में कोई परेशानी ना हो, इसलिए यहां सर्वश्रेष्ठ मात्रात्मक योग्यता पुस्तकों की जानकारी दी गई है।

Quantitative Aptitude for Competitive Examinations Book

Buy Now

लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर यह Quantitative Aptitude Book सबसे ज्यादा रेटिंग वाली किताबों में से एक है और इसे 28000 से भी ज्यादा अभ्यर्थियों ने रेट किया है। इस किताब को R S Aggarwal ने लिखा है और इसमें 960 पेज हैं। यह किताब प्रतियोगी परीक्षाओं के हमेशा बदलते परिवेश के साथ आपको तैयार करती है। Quantitative Aptitude Book Price: Rs 480.

General Quantitative Aptitude for Competitive Exams

Buy Now

यह किताब एसएली, बैंकिंग, डिफेंस, रेलवे और Insurance जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयुक्त है और इसका दूसरा एडिशन आपके लिए अमेजन पर उपलब्ध है। इस किताब को दिशा एक्सपर्ट ने लिखा है और कुल मिलाकर 300 पेज हैं। यह किताब आपके लिए अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध हैं। General Quantitative Aptitude Book Price: Rs 150.

How to Prepare for QUANTITATIVE APTITUDE for CAT

Buy Now

जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि यह किताब CAT जैसे Competitive Examination के लिए है और यह फिलहाल अपने 9वें एडिशन के साथ अभ्यर्थियों के लिए अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। इस किताब पुल मार्क्स में CAT प्रैक्टिस टेस्ट के साथ पेश किया जाता है। इस किताब के लिए अरून शर्मा हैं और इसमें कुल 872 पेज हैं। Prepare for QUANTITATIVE APTITUDE Book Price: Rs 760.

Wiley's Quantitative Aptitude Book

Buy Now

इस Quantitative Aptitude Book को P.A. Anand ने लिखा है और आपके लिए अंग्रेजी भाषा की यह किताब 408 पेज में उपलब्ध है। यह किताब मुख्य रूप से बैंक पीओ और लिपिक परीक्षाओं, एसएससी, आरआरबी, सीएसएटी, कैंपस प्लेसमेंट और टियर II एमबीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तैयारी पर केंद्रित है। Quantitative Aptitude Book Price: Rs 434.

Teach Yourself Quantitative Aptitude Book

Buy Now

यह Quantitative Aptitude Book भी अरून शर्मा द्वारा लिखी गई है और अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है। यह किताब हर तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए उपयोगी है औरबैंक पीओ, एसएससी और अन्य योग्यता परीक्षाओं के टीच योरसेल्फ क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड सेक्शन को आसानी से हल करने पर जोर देती है। यह टिप्स और ट्रिक्स के साथ-साथ समय बचाने में मदद करने वाले विभिन्न प्रकार के प्रश्नों को हल करने के बारे में स्पष्ट मार्गदर्शन देती है। Quantitative Aptitude Book Price: Rs 599.

अमेजन पर सभी Quantitative Aptitude Books के लिए यहां क्लिक करें.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप