Books for UPSC: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) भारत की सबसे कठिन परिक्षाओं में से एक है और इसके माध्यम से भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों (IAS) या भारतीय पुलिस अधिकारियों (IPS) का चयन किया जाता है। इस परीक्षा में हर साल करीब 13 से 14 लाख अभ्यर्थी बैठते हैं, लेकिन अंतिम रिजल्ट में कुछ ही सौ अभ्यर्थियों का चयन होता है। ऐसा इसलिए हैं, क्योंकि UPSC Syllabus काफी टफ होता है और बहुत सारी UPSC Book पढ़नी पड़ती हैं।

यूपीएससी की लिखित परिक्षाएं दो चरणों में आयोजित की जाती हैं, जिसमें प्री और मेंस शामिल है, जबकि सबसे बाद में इंटरव्यू होता है। ऐसे में अगर आप भी एक अभ्यर्थी हैं और UPSC की परीक्षा तैयारी कर रहे हैं, तो आपके पास स्तरीय UPSC Books का होना बहुत अनिवार्य है। इस लेख में हम आपको उन Books for UPSC के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप Syllabus of UPSC, परीक्षा और इंटव्यू पैटर्न और मॉडल पेपर के बारे में जान सकते हैं।

Books for UPSC: Best Pick For You

यहां जिन UPSC books list के बारे में बताया गया है, वो प्रीलिम्स, मेन्स के साथ-साथ इंटरव्यू के दौरान भी  अभ्यर्थियों की मदद करने वाली हैं और आपके लिए किंडल व पेपरबैक दोनों एडिशन में उपलब्ध हैं। ये किताबें अभ्यर्थी को Syllabus of UPSC के बारे में भी पूरी तरह से जानकारी देती हैं। 

UPSC New Syllabus and Tips Book

Buy Now

अगर आप IAS प्री और मेन्स की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके लिए UPSC New Syllabus and Tips Book काफी उपयोगी होने वाला है। यह किताब आपको प्री परीक्षा के लिए सब्जेक्ट वाइज विशेष ध्यान देने के साथ परीक्षाओं को क्रैक करने के लिए टिप्स और तकनीक भी प्रदान करती है। इस किताब में हर उस सब्जेक्ट टॉपिक के बारे में जानकारी दी गई है, जो IAS Syllabus के लिए उपयोगी है। UPSC Syllabus and Tips Book Price: Rs 114.

Mastering Essay & Answer Writing for UPSC Book

Buy Now

यह किताब UPSC Civil Services IAS/IPS के साथ-साथ स्टेट PSC मुख्य परीक्षा के लिए उपयोगी है और यह भी UPSC books list का एक प्रमुख दावेदार हैं, क्योंकि इसे कई अधिकारी रिकमेंड करते हैं। यह किताब आपको यह बताने में मदद करती है कि आप मुख्य परीक्षा के लिए प्रभावी निबंध कैसे लिख सकते हैं। Mastering Essay & Answer Writing for UPSC Book Price: Rs 134.

Important Judgments that Transformed India Book

Buy Now

UPSC Civil Services Examination की तैयारी के लिए न्यायालय के मामलों के बारे में जानना अति आवश्यक है और न्यायालय भारत के लोकतांत्रिक पिलर का एक प्रमुख आधार पर है। यह Important Judgments that Transformed India आपको न्यायाल के निर्णयों को आसानी से समझने में मदद करती है। इस तरह यह अभ्यर्थियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करती है। Important Judgments that Transformed India UPSC Price: Rs 296.

27 Years UPSC IAS-IPS Prelims (CSAT) Topic-wise Solved Papers Book

Buy Now

UPSC प्रीलिम्स पेपर 2 (CSAT) पुस्तक का यह संस्करण UPSC Prelims 2021 में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए बनाया गया है। इस किताब में सभी प्रश्नों को सात प्रमुख अध्यायों में वर्गीकृत किया गया है और प्रत्येक अध्याय को फिर से विषयों में विभाजित किया गया है, ताकि अभ्यर्थी स्टडी के दौरान व्यवस्थित दृष्टिकोण अपना सकें। UPSC Book Price: Rs 444.

All About UPSC Civil Services Exam: A Complete Preparation for Exam Book

Buy Now

UPSC सिविल सेवा परीक्षा के लिए यह All About UPSC Exam Book एक और उपयोगी किताब है, जो प्री, मेंस और इंटरव्यू के लिए मार्गदर्शन प्रदान करती है। यह निबंध लेखन कौशल को सुधारने में मदद करती है। यह किताब नए पैटर्न के लिए प्रासंगिक रणनीति बताती है और इसमें परीक्षा की पूरी तैयारी के लिए टिप्स के साथ-साथ सफलता की कई कहानियां भी शामिल हैं। UPSC Exam Preparation Book Price: Rs 195.

अमेजन पर और भी UPSC Exam Book खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप