नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi का भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दबदबा कायम है। पिछले तिमाही में भी Xiaomi देश का नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड बना हुआ है। 22 नवंबर को Redmi Note 6 Pro के लॉन्च के इवेंट में Xiaomi इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने बताया कि Redmi Note 5 Pro देश की सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है। वहीं, जैन ने यह भी बताया कि 8 अक्टूबर से लेकर 9 नवंबर के बीच चलने वाले फेस्टिव सीजन में कंपनी ने 8.5 मिलियन यानी कि 85 लाख डिवाइस बेचे हैं। जिनमें से 6 मिलियन यानी कि 60 लाख स्मार्टफोन्स शामिल हैं। इसके अलवा 4 लाख स्मार्ट टीवी और 2.1 मिलियन यानी कि 21 लाख शाओमी के अन्य एक्सेसरीज शामिल हैं।

15000 लोगों को मिलेगा रोजगार

मनु कुमार जैन ने इस इवेंट में बताया कि 29 अक्टूबर 2018 तक शाओमी ने 500 से ज्यादा Mi Home स्टोर ओपन किया है। ये स्टोर देशभर में 14 राज्यों के 470 गावों में खोले गए हैं। Xiaomi ने इन स्टोर को रूरल इंडिया यानी कि ग्रामीण इलाकों में ओपन किया है। इन रिटेल स्टोर्स पर Xiaomi के स्मार्टफोन्स से लेकर अन्य प्रोडक्टस भी उपलब्ध हैं। कंपनी अगले साल 5,000 से ज्यादा Mi Home स्टोर्स ग्रामीण इलाकों में खोलने वाली है। इन स्टोर्स से करीब 15,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।

स्टोर ओपन करने के लिए कंपनी करेगी मदद

मनु कुमार जैन ने इस इवेंट में यह भी बताया कि अगर किसी को ग्रामीण इलाकों में Mi Home स्टोर ओपन करना है तो इसके लिए उन्हें किसी फंड की जरूरत नहीं होगी। उन्हें बस Xiaomi की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उनके Xiaomi के प्रोडक्ट्स के प्रति क्रेज को देखते हुए Mi Home स्टोर खोलने के लिए कंपनी मदद करेगी।

यह भी पढ़ें:

Oppo A7 पावरफुल बैटरी और कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च, Redmi Note 6 Pro से है मुकाबला

Black Friday Sale 2018: सस्ते में इंटरनेशनल प्रोडक्ट्स खरीदने का मौका

Huawei Mate 20 Pro 27 नवंबर को भारत में होगा लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh