नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon पर 23 नवंबर पर Black Friday Sale 2018 शुरू होने वाली है। यह सेल अमेरिका में चलने वाली है लेकिन इस सेल का लाभ भारतीय यूजर्स भी ले सकते हैं। Black Friday Sale अमेरिकी रिटेल से लेकर ई-कॉमर्स साइट्स पर आयोजित किया जाता है। हालांकि, यह सेल अमेरिका में आयोजित किया जा रहा है लेकिन भारत में बैठ कर भी आप इस सेल में मिल रहे इंटरनेशनल ब्रांड्स को सस्ते में खरीद सकते हैं। आइए, जानते हैं इस सेल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बातें

क्या है Black Friday Sale?

भारतीय यूजर्स के लिए Black Friday Sale नया है लेकिन अमेरिका में थैंक्स गीविंग डे के अगले दिन ब्लैक फ्राइडे मनाया जाता है। ब्लैक फ्राइडे के साथ ही क्रिसमस की शॉपिंग शुरू हो जाती है। इस सेल में कई प्रोडक्ट्स पर 40 से 60 फीसद का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। आपको बता दें कि इस सेल में पिछले साल अमेरिका में 53 बिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार हुआ है। इस साल 23 नवंबर को ब्लैक फ्राइडे मनाया जा रहा है।

भारतीय यूजर्स भी ले सकेंगे लाभ?

आपको बता दें कि कई बड़े अमेरिकी स्टोर्स अपने प्रोडक्ट्स को भारत में भी शिप करते हैं। भारतीय यूजर्स को अमेजन के अमेरिकी वेबसाइट से मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की खरीद पर शिपमेंट की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा eBay भी भारत में अपने प्रोडक्ट्स शिप करता है। लेकिन, भारतीय यूजर्स के लिए लिमिटेड प्रोडक्ट्स ही उपलब्ध होंगे। ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले यूजर्स को प्रोडक्ट्स की डिलीवरी के लिए थर्ड पार्टी शिपमेंट सर्विस लेनी होगी।

Redmi Note 6 Pro

शाओमी के इस फोन को 22 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को भी भारत में Black Friday Sale के तहत 23 नवंबर से उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2280×1080 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह फोन 1.8 गीगाहर्ट्ज क्वालकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रगैन 636 प्रोसेसर से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 509 जीपीयू दिया गया है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को 128 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है।

यह भी पढ़ें:

6000 रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

Oppo A7 पावरफुल बैटरी और कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च, Redmi Note 6 Pro से है मुकाबला

Oppo जल्द भारत में लॉन्च करेगा अपने R सीरीज का पहला स्मार्टफोन, जानें खास फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस