नई दिल्ली (टेक डेस्क)। बजट स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों में Xiaomi का बोलबाला है। कंपनी स्मार्टफोन्स में कम कीमत में बेहतर फीचर्स उपलब्ध करती है। वहीं, कंपनी अपने स्मार्टफोन्स की कीमत को कम भी करती है। Xiaomi के एक लोकप्रिय स्मार्टफोन को कम कीमत में खरीदने का मौका दिया जा रहा है। यूजर्स Redmi Note 6 Pro को कम कीमत में खरीद सकते हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से Redmi Note 6 Pro को 4000 रुपये की छूट के साथ खरीदा जा सकता है। इसके अलावा जियो यूजर्स को भी कुछ बेनिफिट्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही फोन को 399 रुपये के EMI पर भी खरीदा जा सकता है।

Redmi Note 6 Pro को कम कीमत में खरीदने का मौका:

फ्लिपकार्ट से Redmi Note 6 Pro के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 4,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ 11,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 2,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ 15,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यह डिस्काउंट MRP पर दिया गया है। अगर ग्राहक पुराना स्मार्टफोन एक्सचेंज करते हैं तो उन्हें क्रमश: 11,950 रुपये और 15,850 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Redmi Note 6 Pro के फीचर्स:

इसमें 6.26 इंच का डिस्प्ले दिया गया है । यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 1.4μm, ड्यूल पीडी फोकस, ड्यूल-टोल एलईडी के साथ 12 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा फ्रंट कैमरा भी ड्यूल सेंसर के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कीमत के आधार पर इस फोन की टक्कर Realme 2 Pro से होगी।

Realme 2 Pro के 4 जीबी रैम वेरिएंट को 12,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, 6 जीबी रैम वेरिएंट को 14,990 रुपये में खरीदा जा सकेगा। Realme 2 Pro में सुपर-व्यू 6.3 इंच का dewdrop स्क्रीन दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। फोन में कार्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। स्नैड्रैगन 660 प्रोसेसर और तीन रैम वेरिएंट के साथ आता है। Realme 2 Pro में 16 मेगापिक्सल का AI ड्यूल कैमरा दिया गया है जिसमें प्राइमरी रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल के Sony IMX398 सेंसर के साथ आता है, जिसका अपर्चर f/1.7 है। जबकि, सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन का सेकेंडरी कैमरा AR स्टिकर्स और कई प्रोट्रेट मोड फीचर के साथ आता है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus ने टीज किया Warp-चार्ज पावर्ड इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या है यह नई तकनीक

Xiaomi Redmi Go की अगली फ्लैश सेल 4 अप्रैल को होगी आयोजित, जानें कीमत और ऑफर्स

Inbox by Gmail: 2 अप्रैल से Google की यह सर्विस भी हो जाएगी बंद

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप