Move to Jagran APP

Redmi 9 के फीचर्स आए सामने, Realme Narzo 10 से होगा सीधा मुकाबला

Xiaomi के बजट स्मार्टफोन लाइन-अप वाले Redmi के नंबर सीरीज के अगले स्मार्टफोन Redmi 9 के बारे में ऑनलाइन जानकारियां सामने आई हैं। (फोटो साभार- Xiaomi)

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 09:46 PM (IST)
Redmi 9 के फीचर्स आए सामने, Realme Narzo 10 से होगा सीधा मुकाबला
Redmi 9 के फीचर्स आए सामने, Realme Narzo 10 से होगा सीधा मुकाबला

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने एक और बजट स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के बजट स्मार्टफोन लाइन-अप वाले Redmi के नंबर सीरीज के अगले स्मार्टफोन Redmi 9 के बारे में ऑनलाइन जानकारियां सामने आई हैं। इस सीरीज में दो और स्मार्टफोन Redmi 9 Pro और Redmi 9 Pro Max भी लॉन्च किए जा सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स के बारे में पहले ही लीक्स सामने आ चुके हैं। Redmi 9 को 3C और EEC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर मॉडल नंबर M2004J19G के नाम से स्पॉट किया गया है। सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर ही इस स्मार्टफोन के की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी सामने आई है।

loksabha election banner

सर्टिफिकेशन वेबसाइट के मुताबिक, Redmi 9 में 4,920mAh की कैपेसिटी वाले बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा, जो कि टिपिकल 5,000mAh क्षमता वाली बैटरी होगी। इसके अलावा फोन Android 10 पर आधारित MIUI 11 पर रन करेगा। साथ ही, इसमें चार्जिंग के लिए 10W की फास्ट चार्जिंग फीचर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले साल लॉन्च हुए Redmi 8 में 18W की फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में कंपनी अपने इस बजट स्मार्टफोन की चार्जिंग कैपेसिटी को डाउनग्रेड करने जा रही है। फोन 6GB तक के RAM ऑप्शन के साथ आ सकता है। फोन के बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप का इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, ये MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसका सीधा मुकाबला Realme Narzo 10 से हो सकता है।

पिछले महीने ही एक टिप्सटर ने Redmi 9 के कैमरे स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी शेयर की थी। इसका रियर कैमरा सेट-अप कंपनी के Redmi Note 9 Pro सीरीज की तरह ही दिया जा सकता है। फोन में 13MP का प्राइमरी सेंसर,  8MP का सेकेंडरी सेंसर, 5MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। फोन के बैक में रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर और LED फ्लैश भी दिया जा सकता है। Redmi 9 को 3GB RAM + 32GB, 4GB RAM + 64GB और 6GB RAM + 64GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.