Move to Jagran APP

Xiaomi Mi A2 की कीमत फिर से हुई कम, Redmi Note 7 Pro पर मिलेगा डबल कैशबैक ऑफर

Redmi Note 7 Pro की पहली फ्लैश सेल 13 मार्च को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने अपने Xiaomi Mi A2 की कीमत को एक बार फिर से कम कर दी है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 04:51 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 08:25 AM (IST)
Xiaomi Mi A2 की कीमत फिर से हुई कम, Redmi Note 7 Pro पर मिलेगा डबल कैशबैक ऑफर
Xiaomi Mi A2 की कीमत फिर से हुई कम, Redmi Note 7 Pro पर मिलेगा डबल कैशबैक ऑफर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने हाल ही में भारत में अपने Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro को लॉन्च किया है। Redmi Note 7 की पहली फ्लैश सेल पिछले सप्ताह 6 मार्च को आयोजित किया गया था। इस स्मार्टफोन के पहले 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स चंद सेकेंड्स में ही बिक गए। इस सरीज के एक और स्मार्टफोन Redmi Note 7 Pro की पहली फ्लैश सेल 13 मार्च को आयोजित की जाएगी। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की खरीद पर यूजर्स को डबल कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ने अपने Xiaomi Mi A2 की कीमत को एक बार फिर से कम कर दी है। इस स्मार्टफोन की कीमतें कुछ महीने पहले ही कम की गई थी। आइए, जानते हैं Xiaomi Mi A2 के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

loksabha election banner

Xiaomi Mi A2 के स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसके स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1080X2160 पिक्सल दिया गया है और आसपेक्ट रेश्यो 18:9 दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर पर काम करता है। फोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स 4GB+64GB और 6GB+128GB में आता है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का दिया गया है। इसका सेकेंडरी रियर कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इसमें 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 8.1 पर आधारित MIUI यूजर इंटरफेस पर काम करता है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट को आप 13,999 रुपये की जगह 11,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। इसके 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत में कटौती नहीं की गई है, आप इसे 15,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Xiaomi Mi A2 खरीदें यहां

Redmi Note 7 Pro

Redmi Note 7 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्पले दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। Redmi Note 7 Pro में दो मेमोरी वेरिएंट्स 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB स्टोरेज दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI10 यूजर इंटरफेस पर काम करता है।

कैमरे की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल दिया गया है, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इस फोन की शुरुआती कीमत 13,999 रुपये है।

Redmi के अन्य स्मार्टफोन्स खरीदें यहां

Jio डबल डाटा ऑफर

Redmi Note 7 Pro पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो रिलायंस Jio यूजर्स को डबल डाटा बेनिफिट्स ऑफर किया जा रहा है। इस ऑफर के साथ कुल मिलाकर 2,400 रुपये का कैशबैक वाउचर दिया जा रहा है। आइए, जानते हैं कि रिलायंस Jio यूजर्स इस डबल डाटा बेनिफिट्स का लाभ कैसे उठा सकते हैं।

  • डबल डाटा बेनिफिट्स का लाभ उठाने के लिए यूजर्स के पास रिलांयस Jio का प्रीपेड सिम होना चाहिए।
  • फोन में रिलायंस Jio के सिम को इंसर्ट करने के बाद 198 रुपये या उससे ज्यादा का रिचार्ज कराना होगा।
  • रिचार्ज करने के बाद यूजर्स को डबल डाटा वाउचर मिलेगा।
  • Jio यूजर्स इस वाउचर को माई Jio ऐप में रिडीम करना होगा। वाउचर को माई Jio ऐप में रिडीम करने के बाद यूजर्स को डबल डाटा का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

Realme 3 का Xiaomi, Samsung और Asus से कड़ा मुकाबला, जानें कौन है किससे बेहतर

Redmi Note 7 मिनटों में हुआ 'सोल्ड आउट', Redmi Note 7 Pro की सेल अगले हफ्ते

Realme 3 Vs Redmi Note 7: बजट रेंज के इन दोनों स्मार्टफोन्स में कौैन, किस पर है भारी? जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.