Move to Jagran APP

शाओमी Mi 7 इस महीने हो सकता है लॉन्च, वनप्लस 6 को देगा टक्कर

इस महीने के अंत में होने वाले इवेंट में शाओमी अपने बहुप्रतिक्षित Mi 7 और 8th एनिवर्सरी एडिशन स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 02:51 PM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 07:11 AM (IST)
शाओमी Mi 7 इस महीने हो सकता है लॉन्च, वनप्लस 6 को देगा टक्कर

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। शाओमी 31 मई को Mi 7 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। कुछ समय पहले शाओमी ने शेनझेन में होने वाले अपने प्रोडक्ट इवेंट का टीजर लॉन्च किया था। माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 7 लॉन्च कर सकती है। अब एक स्क्रीनशॉट लीक हुआ है जिसके मुताबिक, शाओमी का ये इवेंट 31 मई को आयोजित हो सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

loksabha election banner

लीक हुए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, इस इवेंट की टिकटों की कीमत 8,500 रुपये से लेकर 21, 300 रुपये तक रखी गई है। इस इवेंट में लगभग 5 हजार लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। इससे पहले मार्च में हुए कंपनी के Mi MIX 2S के लॉन्चिंग इवेंट में लगभग 2 हजार लोगों ने हिस्सा लिया था। स्क्रीनशॉट के मुताबिक, सालाना प्रोडक्ट इवेंट कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा।

कयास लगाये जा रहे हैं कि 31 मई को होने वाले इस इवेंट में कंपनी Mi 8th एनिवर्सरी एडिशन स्मार्टफोन के साथ-साथ Mi 7 फ्लैगशिप स्मार्टफोन भी लॉन्च कर सकती है। इस प्रोडक्ट का नाम Mi स्टोर ऐप के चीनी वर्जन पर दूसरे डिवाइस का साथ देखा गया था। माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Mi 7 plus का रिब्रैंडेड वर्जन होगा। इन दोनों स्मार्टफोन के साथ इस इवेंट में कंपनी Mi बैंड 3 भी लॉन्च कर सकती है, जिसे कंपनी के सीईओ लेई जुन की कलाई पर देखा गया था।

स्क्रीनशॉट के अलावा Mi 8 के फ्रंट पैनल और पैकेज बॉक्स की कुछ और तस्वीरें भी लीक हुई हैं। कहा जाता है कि शाओमी के सीईओ लेई जुन ने 2013 में अपने प्रतिद्वंद्वी डोंग मिंगझु के साथ 1 बिलियन युआन की शर्त लगाई थी। इस शर्त के मुताबिक, शाओमी पांच सालों में ग्री इलेक्ट्रोनिक एप्लायंस को बाजार से बाहर कर देगी। जुन और मिंगझु की तरफ से इस बारे में अधिकारिक जानकारी मिलने के बाद शाओमी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ली वेंकियांग ने पोस्ट कर जानकारी दी थी कि कंपनी 100 Mi 8 स्मार्टफोन देगी।

शाओमी Mi 7 की स्पेसिफिकेशन: Mi 7 में एप्पल की फेस आईडी को टक्कर देने के लिए 3D फेसियल रिकग्निशन सिस्टम लगाया जा सकता है। कुछ दिन पहले लीक हुई तस्वीरों में ये देखा गया था। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 SoC, 8 GB रैम और 256 GB स्टोरेज हो सकती है। इस इवेंट में कंपनी Mi 7, Mi 8th एनिवर्सरी और Mi Band 3 फिटनेस ट्रैकर के साथ Mi Max 3 भी लॉन्च कर सकती है। Mi Max 2 को पिछले साल मई में लॉन्च किया गया था। नये स्मार्टफोन में रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो की तरह पतला बेजल डिजाइन होगा। हालांकि अभी तक ये सारी जानकारी लीक हुए स्क्रीनशॉट के मुताबिक है, कंपनी ने इस बारे में कोई ऑफिशियल कंफर्मेंशन नहीं दिया है।

वन प्लस 6 को टक्कर दे सकता है Mi 7: वनप्लस में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज होगी। डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर रन करेगा। रिपोर्ट्स के दावों को सही माना जाए तो फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि कंपनी बाद में एंड्रॉयड पी का भी अपडेट दे सकती है। फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। फोन में 16 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलेंगे। फोन में 3,450 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें :

स्मार्टफोन बेचने में शाओमी बनी नंबर वन, टॉप-5 में शामिल हुए चौंकाने वाले नाम

हैवी ट्रांजेक्शन के लिए पेटीएम ने जोड़ा माय पेमेंट्स फीचर, इस तरह करें इस्तेमाल

फेसबुक पर अब बोलकर भी कर सकेंगे पोस्ट, भारत में रोल-ऑउट हुए ये तीन नए फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.